मोहम्मद शमी ने अपने बाएं जूते के आगे छेद क्यों कर दिया, अब जाकर पता चला

भारतीय क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपने आप में बहुत ही बड़े स्टार होते है जिनको लोगो के द्वारा बहुत ही अधिक पसंद भी किया जाता है और इस बात में किसी को कोई संशय भी नही है. मगर उनकी खबरे अधिकतर ग्राउंड को लेकर के ही अधिक होती है और ये बात आप भी जानते ही होंगे और इन दिनों में मोहम्मद शमी अपने जूते को लेकर के काफी चर्चा में है. दरअसल कुछ मैचो में देखा गया कि शमी का जूता आगे से फटा हुआ होता है तो कई लोग काफी ज्यादा हैरान हो गये कि शमी ने ऐसा क्यों किया है.

शमी अब कोई गरीब आदमी तो है नही और उनके पास मे करोडो रूपये है तो फिर वो मैच के वक्त खेलते हुए ये आगे से फटा हुआ जूता क्यों पहनते है? इस बारे में सवाल खोज रहे लोगो को शेन वार्न ने अच्छे तरीके से जवाब दे दिया है जो थोडा सा टेक्नीकल भी है.

शेन वार्न बताते है कि शमी को बाएँ पैर में ज्यादा स्पेस की जरूरत पडती है जब वो तेज आर्म एक्शन को पूरा करते है. उस छेद की वजह से शमी के पैर को पूरा स्पेस मिलता है और वो ठीक तरीके से लैंड कर पाते है और इससे वो अपनी गेंद को सही तरीके से फेंक पाते है. ये बस इसलिए किया जाता है ताकि गेंदबाजी पर कोई नेगेटिव प्रभाव टाइट जूते के कारण न पड़े और ये सार्थक भी है.

तो इस तरह के कुछ एक तरीके रहते है जो क्रिकेटर लोग अपनाते है और इसके पीछे का कारण सिर्फ और सिर्फ अच्छा खेल रहता है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम जाहिर तौर पर काफी ज्यादा मशहूर है और देश दुनिया भर के लोग इस मामले में अपनी लाइफ को सही तरीके से समझ रहे है और क्रिकेटर जो करते है वो अपने घरेलू क्रिकेट में करके भी अपना फायदा उठाते है.

Facebook Comments