Categories: क्रिकेट

मोहम्मद शमी ने अपने बाएं जूते के आगे छेद क्यों कर दिया, अब जाकर पता चला

भारतीय क्रिकेट जगत के खिलाड़ी अपने आप में बहुत ही बड़े स्टार होते है जिनको लोगो के द्वारा बहुत ही अधिक पसंद भी किया जाता है और इस बात में किसी को कोई संशय भी नही है. मगर उनकी खबरे अधिकतर ग्राउंड को लेकर के ही अधिक होती है और ये बात आप भी जानते ही होंगे और इन दिनों में मोहम्मद शमी अपने जूते को लेकर के काफी चर्चा में है. दरअसल कुछ मैचो में देखा गया कि शमी का जूता आगे से फटा हुआ होता है तो कई लोग काफी ज्यादा हैरान हो गये कि शमी ने ऐसा क्यों किया है.

शमी अब कोई गरीब आदमी तो है नही और उनके पास मे करोडो रूपये है तो फिर वो मैच के वक्त खेलते हुए ये आगे से फटा हुआ जूता क्यों पहनते है? इस बारे में सवाल खोज रहे लोगो को शेन वार्न ने अच्छे तरीके से जवाब दे दिया है जो थोडा सा टेक्नीकल भी है.

Advertisement

शेन वार्न बताते है कि शमी को बाएँ पैर में ज्यादा स्पेस की जरूरत पडती है जब वो तेज आर्म एक्शन को पूरा करते है. उस छेद की वजह से शमी के पैर को पूरा स्पेस मिलता है और वो ठीक तरीके से लैंड कर पाते है और इससे वो अपनी गेंद को सही तरीके से फेंक पाते है. ये बस इसलिए किया जाता है ताकि गेंदबाजी पर कोई नेगेटिव प्रभाव टाइट जूते के कारण न पड़े और ये सार्थक भी है.

Advertisement

तो इस तरह के कुछ एक तरीके रहते है जो क्रिकेटर लोग अपनाते है और इसके पीछे का कारण सिर्फ और सिर्फ अच्छा खेल रहता है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम जाहिर तौर पर काफी ज्यादा मशहूर है और देश दुनिया भर के लोग इस मामले में अपनी लाइफ को सही तरीके से समझ रहे है और क्रिकेटर जो करते है वो अपने घरेलू क्रिकेट में करके भी अपना फायदा उठाते है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki