धोनी को बीसीसीआई की लिस्ट से निकाले जाने के बाद रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है

महेंद्र सिंह धोनी को तो हम लोग जानते ही है जो एक बहुत ही बड़े और महान खिलाड़ी रहे है और उनकी कप्तानी में भारत ने काफी कुछ हासिल भी किया है इसमें कोई शक नही है मगर पिछले कुछ महीनो में उनका करियर पूरी तरह से डगमगा चुका है. धोनी ने कई महीनो तक मैच से दूरी बना ली और इसके बाद में उन्हें बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया गया जो कि हैरान करने वाला था.

अब इसके बाद में सभी खिलाड़ी कुछ न कुछ कह रहे है. सहवाग ने तो धोनी पर एक अच्छा कप्तान न होने के इल्जाम ही लगा दिए और कही कही पर लोग इस बात से सहमत भी नजर आये. मगर जब हम लोग बात करते है रोहित शर्मा की तो उनका व्यू धोनी को लेकर के काफी अलग है और ये कुछ ज्यादा ही सकारात्मक भी कहा जा सकता है.

कर्ली टेल्स को दिए अपने इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा कि पूरे भारत को पता है कि धोनी इसी तरह के है. उनके अन्दर धैर्य है जिसके कारण उन्हें मैदान पर अच्छे फैसले करने में काफी मदद मिलती है. अब आप देख सकते हैं कि वह सबसे सफल भारतीय कप्तान हैं, उन्हें तीनों आईसीसी ट्रोफी जीती हैं और कई आईपीएल खिताब भी जीता है. रोहित शर्मा अपनी बात आगे बढाते हुए कहते है कि भारत ने जितने भी कप्तान देखे है उनमें महेंद्र सिंह धोनी सबसे सर्वश्रेष्ठ है और इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण ये है कि वो अपना धीरज कभी भी नही खोते है.

रोहित शर्मा ने ये भी माना के बतौर एक सीनियर खिलाड़ी उन्होंने बहुत ही अच्छा खेला है और ये खेल कही न कही उनके होने के कारण बाकी सभी को भी खूब संबल मिला और भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया भर में अच्छे लेवल पर उभरी है.

Facebook Comments