कभी सड़क पर पानी पुरी बेचता था ये लड़का, अब लगाया पाकिस्तान के खिलाफ शतक

आपके अन्दर का जो टेलेंट है और आपके अन्दर जो भी काबिलियत है वो कभी भी इस बात की मोहताज नही होती है की आपने जन्म कहाँ पर लिया है या फिर आप किस परिवार से है? ये तो आपके ऊपर ही होता है कि आप किस तरह की मेहनत करते है और ऐसी ही मेहनत करके अपना सिक्का जमाने का काम किया है यशस्वी जायसवाल ने जो एक बड़े ही आम भारतीय परिवार से आते है लेकिन उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना सिक्का जमाना शुरू कर दिया है.

उन्हें तो आने वक्त का विराट कोहली तक कहा जाने लगा है जिससे मालूम चलता है कि वो वाकई में बहुत ही जबरदस्त खेलने वाली है. इन दिनों भी वो वर्ल्ड कप अंडर 19 टीम का हिस्सा है और काफी बेहतरीन खेल रहे है. पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे इस बार के मैच में यशस्वी ने इस बार अपना टूर्नामेंट का पहला शतक लगाया और पाक को बुरी तरह से इस मैच में हरा दिया.

उन्होंने बाकी के तीन मैचो में भी अर्धशतक जड़े है और इसके अलावा एक मैच में वो 29 रन बनाकर के नाबाद रहे है जो की उनकी खेलने की स्किल को बताता है और कही न कही भारत अब जो अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में जा पहुंचा है उसमे बहुत ही बड़ा हाथ यशस्वी का भी माना जा रहा है

जिन्होंने इतनी बेहतरी के साथ में खेला है की बड़े बड़े लोग सिर्फ देखते ही रह गये है. अगर वो आगे भी इसी तरह से खेलते रहे तो फिर वो दिन दूर नही जब वो भारत की मैन क्रिकेट टीम का हिस्सा भी बन जायेंगे. क्रिकेट जगत में ऐसी कई सारी कहानियां है जिनमे लोगो ने फर्श से अर्श तक का सफ़र किया है लेकिन इसमें आपको लगातार मेहनत करते रहने की जरूरत होती है और ये जरूरी भी है.

Facebook Comments