10 साल से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे अनिल कपूर, चल भी नही पाते थे

अगर ऐसे आप अनिल कपूर को देखेंगे तो वो काफी ज्यादा फिट नजर आते है और उनको बॉलीवुड का एवरग्रीन एक्टर कहा जाता है जो कभी भी बूढा नही होता है लेकिन शरीर तो आखिर शरीर है. कभी भी किसी को कोई भी बीमारी आ ही जाती है और ऐसी ही एक बीमारी से अनिल कपूर एक दो नही बल्कि दस साल तक जूझ रहे थे और इस बीमारी का नाम था अकिलीस टेंडन. ये पाँव के पिछले हिस्से से जुडी हुई काफी अधिक गंभीर बीमारी होती है जिसमे इंसान चलता है तो भी उसे दर्द होने लगता है.

जब भी इंसान चलता या फिर दौड़ता है तो उसके उत्तक खींचने लग जाते है और इससे भयानक दर्द होता है जिसे सहन कर पाना मुश्किल होता है और इसी तकलीफ से वो लम्बे समय से जूझ रहे थे मगर देखते ही देखते उन्होंने इस पर काबू पाने की कोशिश की.

 

देश विदेश में कई डॉक्टर्स को भी दिखाया लेकिन उन्होंने तो यही कहा की अगर इसे ठीक करना है तो फिर आपको सर्जरी करवानी ही पड़ेगी लेकिन अनिल कपूर ने स्किपिंग और वाकिंग जैसी कई छोटी मोटी कसरते कई सालो तक जारी रखी और उसका परिणाम ये हुआ की आज उनकी ये बीमारी दस साल के बाद में पूरी तरह से खत्म हो गयी है और वो बिलकुल स्वस्थ है.

अनिल कपूर ने खुद अपने इन्स्टा ग्राम पोस्ट के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी है और बताया है की वो बहुत ही खुश है क्योंकि उनको बिना किसी भी तरह की सर्जरी के ही इस गंभीर बीमारी से छुटकारा मिल गया है. वो अपनी मर्जी से कही चल दौड़ भाग या चढ़ तक नही पाते थे. मगर अब जाकर के उनको आराम मिल गया है और कही न कही ये एक उनके फैन्स के लिए भी ख़ुशी से भरी हुई बात ही है

Facebook Comments