लगान फिल्म में काम कर चुकी अभिनेत्री 11 साल से बेरोजगार, दवा खरीदने के भी पैसे नहीं

हम सभी ने लगान फिल्म तो देखी ही होंगी। इस फिल्म को दर्शकों के द्वारा काफी पसंद किया गया था और भारत के गरीब किसानों का अंग्रेजों के साथ संघर्ष लोगों के मन को खूब भाया था। इस फिल्म में केसरिया नाम की एक औरत का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री परवीन बानो को भी आप जानते होंगे। आपको बता दें कि आज परवीना बानो बहुत ही भारी आर्थिक तंगी से गुजर रही है।

जी हां दोस्तों परवीना बानो ने हिंदी सिनेमा जगत में 20 वर्षों तक अपनी कलाकारी का जलवा दिखाया। लगान फिल्म में उन्हें पहली बार काम मिला था और इसके अलावा भी कई फिल्मों में उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया। परवीना बानो कई सारी बीमारियों का शिकार हो चुकी है। इसी के चलते उन्हें काम करने में भी दिक्कत होती है और बीमारी पर पैसे खर्च होने के चलते उनके सारे पैसे भी खत्म हो चुके हैं।

साल 2011 में परवीना बानो को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। जिसके बाद वह पूर्णतः बेड रेस्ट पर आ गई थी। इसके साथ ही परवीना बानो को अर्थराइटिस की भी बीमारी थी और कुछ समय बाद उन्हें ब्लड प्रेशर की भी शिकायत होने लगी। इतना ही नहीं बाद में पर भी ना मानो पैरालिसिस स्ट्रोक की भी शिकार हो गई। उन्होंने जितना भी पैसा बचाया था वह सारा अपनी बीमारी पर खर्च हो गया।

परवीना बानो के परिवार में उनकी एक बेटी और बहने है। पति के अलग हो जाने के बाद परिवार का पूरा दारोमदार परवीना के ही कंधों पर आ चुका था। कैसे भी कर कर फिल्मों में काम मिल जाता था तो परवीना का घर चल जाता था परंतु बीमार होने के बाद से उन्हें काम मिलने भी बंद हो गए। परवीना के घर की आर्थिक मदद उनके भाई करते थे परंतु अब उन्हें भी कैंसिल हो चुका है। परवीना की बहन असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया करती थी परंतु कोरोना महामारी के समय हुए लॉकडाउन के चलते उन्हें भी काम मिलना बंद हो गया है। इसलिए अब रवीना बानो बहुत ही भारी आर्थिक तंगी में डूब चुकी है।

Facebook Comments