लोगों ने की साड़ी हदें पार, 100 से ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मार दिया

कर्नाटक राज्य के शिवमोगा जिले से एक बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के प्रशासनिक अधिकारियों पर स्थानीय ग्रामीण लोगों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने सबसे ज्यादा कुत्तों को जहर देकर मार दिया। इस घटना के उजागर होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और अफसरों की निर्दयता को लेकर काफी निंदा की जा रही है।

कर्नाटक के शिवमोगा जिले के कमबादलालु-होसुर ग्राम पंचायत के रंगनाथपुरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत के अफसरों के खिलाफ स्थानीय लोगों ने 100 से अधिक कुत्तों को जहर देकर मार देने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई है। ग्रामीण लोगों ने इस घटना की शिकायत जिला एनिमल रेस्क्यू क्लब को दी जिसके बाद एनिमल रेस्क्यू क्लब ने ग्राम पंचायत के अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

यह घटना बीते सोमवार की बताई जा रही हैं। एनिमल रेस्क्यू क्लब के सदस्य जीएस बिस्वा प्रसाद ने कहां की ग्रामीण लोग उनके पास इस घटना की जानकारी लेकर आए जिसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस स्टेशन में ग्राम पंचायत के अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। ग्रामीण लोगों के कहने के अनुसार जंगल में करीब 150 से 200 कुत्तों को जिंदा दफना दिया गया है। हालांकि एनिमल रेस्क्यू क्लब का कहना है कि लगभग 300 कुत्तों को जहर देकर मारा गया और दफनाया गए हैं।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए शिवमोगा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने कहा है कि उन्होंने घटनास्थल की जांच करने के लिए एक टीम भेज दी है। घटना की अच्छे से जांच की जाएगी उसके बाद ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है कि कुत्तों को जहर देकर मारा है या किसी और चीज से कुत्तों की मौत हुई है।

Facebook Comments