छपाक वाली ‘लक्ष्मी’ की कहानी के असली हीरो है अक्षय कुमार, जब कोई नही था तब की थी मदद

इन दिनों लक्ष्मी अग्रवाल खूब चर्चा में है और चर्चा में होने के पीछे का कारण है दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक. इस फिल्म की कहानी लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है जिसके ऊपर एसिड से अटैक हुआ था और इससे वो कई सालो तक जूझती रही. लक्ष्मी का चेहरा भी उस वक्त काफी खराब हो गया था, वो तकलीफ में थी और काफी सारी चीजे हुई थी.

उन दिनों में लक्ष्मी काफी बुरी तरह से टूट ही चुकी थी कोई भी काम लक्ष्मी को दे नही रहा था और इन सबके बीच पिता और भाई दोनों ही किसी कारण से चल बसे जिससे वो पूरी तरह से अकेली हो गयी. अब ऐसे में लक्ष्मी की मदद भला कौन करता? हर कोई ऐसे वक्त में सिर्फ और सिर्फ सांत्वना देता है लेकिन मदद करने कोई भी नही आता है लेकिन ऐसे वक्त में  हीरो बनकर के आते है अक्षय कुमार जो हमेशा से ही अपनी दरियादिली के लिए मशहूर है.

अक्षय कुमार ने एक बार फिर से ऐसा ही किया. उन्होने जैसे ही लक्ष्मी अग्रवाल के बारे में सुना तो उनका दिल भर आया और उन्होंने लक्ष्मी की मदद करने का फैसला किया. आप जानते है कि उस वक्त अक्षय कुमार ने लक्ष्मी अग्रवाल के अकाउंट में तुरंत ही पांच लाख रूपये ट्रांसफर कर दिए.

वो समय जब लक्ष्मी बहुत ही भारी आर्थिक तंगी से गुजर रही थी, परिवार में कोई सपोर्ट करने वाला नही था तब ऐसे वक्त में वो पांच लाख रूपये किसी डूबते को तिनके का सहारा से कम नही थे और आज इससे जाहिर तौर पर काफी मदद हुई होगी. किसी पर भी फिल्म बना देता और उसे ग्लोरीफाई करना अलग बात होती है लेकिन अक्षय जैसे हीरो ही होते है जो असल जिन्दगी में हीरो बनते है और उन लोगो की मदद करते है जो वाकई में डिजर्व करते है.

Facebook Comments