सुबह उठकर खाली पेट पी लो ये ड्रिंक, जिन्दगी में नही होगी कभी गैस और एसिडिटी

स्वास्थ्य को लेकर के सजग तो सब लोग रहते ही है और रहना चाहिए भी आखिर बिना स्वस्थ हुए जिन्दगी भी भला कोई जिन्दगी है? ये बात तो हम लोग भी मानते ही है लेकिन आजकल की खराब लाइफस्टाइल के चलते हुए लोगो को स्वास्थ्य से जुडी बड़ी दिक्कते होने लग गयी है और ये बात तो सब लोग मानते है. ख़ास तौर पर लोगो को गैस और एसिडिटी जैसी दिक्कते तो कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है.

अब ऐसी ही कुछ दिक्कत सब लोगो को कभी न कभी होती ही रहती है लेकिन इसका हल हम सबके घर में मौजूद है और ये काफी ज्यादा आसान भी है बस आजमाने की देर है. चलिए फिर आज हम आपको बताते है एक ऐसा नुस्खा जो आपके पेट को एकदम ही स्वस्थ बना देगा.

इसके लिए आपको कुल चार चीजो की जरूरत रहेगी पहला सौंफ, दूसरा पुदीना, तीसरा जीरा और चौथी मिश्री. सबसे पहले तो सौंफ और जीरा को पीसकर के एक डिब्बे में भर कर के रख दे. शाम होने पर कुल दो छोटे चम्मच सौंफ और आधे से थोडा कम चम्मच जीरा एक कटोरी में ले ले और उसमे पानी थोडा पानी भर के रख दे. अब सुबह होने पर एक गिलास में सौंफ और जीरे से बने इस गाढे लिक्विड को कपडे या छलनी की मदद से छान लीजिये और फिर इसमें पुदीना भी पत्थर से घिसकर के छान कर के थोडा डाल लीजिए.

अंत में एक चम्मच पीसी हुई मिश्री डालिए और अब अगर ये द्रव्य कम है तो बैलेंस करने के लिए थोडा सा पानी डाल दीजिए और इसे अब आप खाली पेट पी लीजिए. इससे आपके पेट में होने वाली एसिडिटी और गैस जैसी दिक्कते हमेशा के लिए खत्म हो जायेगी और ये अपने आप में काफी बेहतर है जो फायदेमंद भी साबित होने वाला है.

Facebook Comments