फोन से गेम खेलते खेलते बच्चे ने बैंक खाते से उड़ा दिये 90 हजार रूपये, पिता ने दी ऐसी सजा

आजकल के वक्त में बच्चो को गेम खेलने का बड़ा शौक चढ़ा हुआ है और लोगो में ये शौक कुछ ज्यादा ही बढ़ रहा है. अब ऐसे वक्त में एक बात तो पता चलती ही है कि ये लत लोगो का नुकसान करवाएगी ही करवायेगी बल्कि कुछ लोगो का होना शुरू भी हो गया है. आपने बच्चो के हाथो में मोबाइल देने पर क्या हो सकता है चलिए हम बताते है. ये पूरा मामला तमिलनाडु के रामनाथम जिले का है जहाँ पर एक 12 साल के बच्चे को मोबाइल में गेम खेलने का शौक था और वो अपनी माँ का मोबाइल लेकर के उसमे गेम खेलता रहता था.

उसे तब घर का एटीएम मिल गया और उसने उसकी मदद से गेम खेलने के लिए पैसे खर्च करने शुरू कर दिये क्योंकि गेम में कुछ चीजे पेड होती है और वो इसके लिए एक के बाद एक पैसा खर्च  करता गया और यूँ करते करते उसने अपनी माँ के खाते से 90 हजार रूपये उड़ा दिये.

किसी को पता न चले इसके लिए वो मोबाइल से बैंक के आने वाले मेसेज ही डिलीट कर देता था लेकिन जब एक बार पिता ने खाता चेक किया  तो उनको पता चला कि ये तो पूरा खाली ही हो गया है. ये देखकर के वो आग बबूला हो गये और उन्होने अपने बच्चे को डांट लगाई. फिर उन्होंने अपने बेटे को एक से लेकर नब्बे हजार तक गिनती लिखने की सजा दी लेकिन वो सिर्फ 3500 तक ही लिख पाया.

इसके बाद में पिता से जब उसने माफी मांगी तो आखिरकार उसे माफ़ कर ही दिया और साथ ही साथ में उससे ये शर्त भी रखी कि वो कभी भी मोबाइल को हाथ भी नही लगाएगा. जिस तरह से पिता ने अब बच्चे को सजा दी है उसके बाद में उम्मीद है कि वो फिर से ऐसा नही करेगा क्योंकि नुकसान तो बहुत करवा ही लिया है.

Facebook Comments