फेरे लेने से ठीक पहले दुल्हन को पता लगा दूल्हे का ऐसा राज, तुरंत तोड़ दी शादी

कहते हैं जोड़ियां आसमान से बनकर आती हैं पर हमारे देश मे आज भी जोड़ियां परिवार की पसन्द से ही बनती हैं। ज्यादातर शादियां आज भी अरेंज्ड ही होती हैं, जिनमे लड़के या लड़की की मर्ज़ी या पसन्द न तो पूछी जाती है और न जरूरी समझी जाती है। ऐसा ही एक केस उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में देखने मे आया जहां एक लड़की के लिये उसके परिवार ने अपनी पसन्द का लड़का खोजकर उसकी शादी तय कर दी।

दोनो तरफ से राजी खुशी इस रिश्ते के लिये हाँ कर दी गई और तैयारियां होने लगी। तैयारियों के हिसाब से सब चल रहा था और शादी का दिन भी आ गया। नॉर्मल भारतीय शादियों की तरह द्वारपूजा और जयमाल की रस्म भी खुशी खुशी पूरी की गई।

पर मंडप पर आने के समय दुल्हन ने इस शादी से इनकार कर दिया और शादी तोड़ने का फैसला सुना दिया। बताया जा रहा है कि दूल्हा गूंगा था और उसकी ये शारीरिक कमजोरी शुरुआत से दुल्हन पक्ष से छुपाई गई। बाद में जब बाते खुली तो पता लगा दुल्हन के मामा को इसकी जानकारी थी और उन्होंने ये बात छुपाए रखी। इस बात के सामने आने के बाद दुल्हन के घरवालो ने दुल्हन को बहुत समझाया कि अपनी किस्मत समझकर शादी कर ले पर वो फैसले पर अड़ी रही।

बाद में बारातियों ने जम कर हंगामा किया तो दुल्हन पक्ष को पुलिस बुलाकर मामले का निपटारा करना पड़ा. अब ये कोई इस तरह का पहला केस नही है बल्कि ऐसे कई सारे केसेज है जो अक्सर ही देखने में आते रहते है जहाँ शादियों के आड़ में धोखा कर दिया जाता है. यहाँ अगर वक्त रहते हुए सच का पता लग जाता है तो फिर तो बच जाते है लेकिन नही लग पाता तो फिर जिन्दगी ही खराब हो जाती है.

Facebook Comments