आग बुझाकर लोगो की जान बचाते हुए चली गयी पिता की जान, बेटी ने ऐसे कहा अलविदा

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है जहाँ पर मंजर कुछ ख़ास अच्छा तो बिलकुल भी नही है क्योंकि जिस तरह से कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में आग लगी थी उसके बाद में न सिर्फ जानवर बल्कि इंसान भी प्रभावित हुए और कई जंगल और कई सारी सम्पति भी स्वाहा हो गयी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में काम करने वाले फायर फाइटर दिन रात लगे हुए है ताकि आग पर काबू पाया जा सके और उनमे से एक फायर फाइटर थे एंड्रयू.

उन दिनों न्यू साउथ वेल्स के इलाके में आग लगी हुई थी जिस पर काबू पाने के लिए एंड्रयू अपने साथी के साथ में ट्रक लेकर के उसे बुझाने के लिए वहाँ पर पहुंचे थे अगर जब वो अपनी ड्यूटी कर रहे थे तभी उन पर एक बहुत ही बड़ा और विशाल पेड़ आकर के गिर पड़ा.

ये पेड़ गिरने की वजह से उनका ट्रक नीचे जाकर के गिर पडा जिसमे एंड्रयू और उनके साथी की जान चली गयी. अब जब उनकी जान गयी तो उनके फ्यूनरल में सैकड़ो लोग आये और पूरी दुनिया ने उन्हें सलाम किया एक हीरो की तरह पेश किया और ख़ास तौर पर उनकी बेटी जो अभी महज 20 महीने की है वो भी वही पर ही थी. एंड्रयू की बेटी ने अपने पिता का हेलमेट पहना था और वो उस हेलमेट को पहनकर के अपने पिता के ताबूत को उस वक्त चूम रही थी और उन्हें अलविदा कह रही थी.

शायद वो समझ ही नही पा रही थी कि वो उन्हें कभी देख ही नही पायेगी. एक अधिकारी ने तब एक मैडल लिया और बच्ची को पहना दिया और कहा कि ये मैडल हमेशा इस बच्ची के पास रहेगा और उसे याद दिलाएगा कि उसके पापा एक हीरो थे. आज पूरा ऑस्ट्रेलिया खुदको एंड्रयू की जान का कर्जदार समझ रहा है.

Facebook Comments