छोटा बेटा दिखाकर करवा दी बड़े से शादी, फिर सास ने जो किया वो तो और भी घटिया था

भारत में शादियाँ पारिवारिक रूप से होती है और अरेंज मेरिज का प्रचलन भी खूब है. अब इसके कई फायदे है तो कई सारे इसके नुकसान भी है जो देखने में आते है और आम तौर पर ऐसा होता ही है. अब शादी के नाम पर कई फ्रॉड आदि भी देखने में आने लगे है जो कई लोगो को थोड़े से अजीब भी लग सकते है लेकिन जो सच है उसे तो मानना ही होगा. ये पूरा मामला दिल्ली से सटे शहर गाजियाबाद का है जहाँ पर एक सोसाइटी में काम करने वाली महिला की बेटी की शादी मुरादनगर में रहने वाले लडके से की गयी.

शादी तय हो गयी और जब वो मंडप में बैठी थी तो उस वक्त वहाँ उसने देखा जिसकी फोटो उसे दिखाई गयी ये वो नही बल्कि उसका बड़ा भाई है. वो मंडप से उठने लगी तो फिर बिचौलिए और बाकी लोगो ने जबरदस्ती उसे बिठाकर समझाकर के उसकी शादी उससे करवा दी.

फिर घर  गयी तो उसे पता चला कि उसका पति तो नशा करने का आदि है और फिर बात यही पर ही नही रूकती है. दूल्हे की माँ ने उससे उसके बाकी के भाइओ के साथ में भी सम्बन्ध बनाने के लिए कहा और जबरदस्ती उसे दूल्हे और उसके दूल्हे के भाइयो के साथ में सुलाया गया और उसके साथ में गलत काम किये गये.

दो महीने तक वो ये सब झेलती रही लेकिन फिर आखिरकार किसी तरह से उसे मौक़ा मिला तो वो वहां से बच निकली और अभी इन दिनों में वो अपने घर पहुँच गयी है. उसने पुलिस और डीएम के पास में अपनी शिकायत दर्ज करवायी है जिसके बाद में पुलिस ने अपनी तरफ से कार्यवाही करनी शुरू कर दी है और कुल छः लोगो के खिलाफ ऍफ़आईआर भी दर्ज कर दी गयी है. इससे पता चलता है बेटियाँ आज भी काफी असुरक्षित है.

Facebook Comments