आपको करोना का टीका लगाने के लिए सरकार ने कर ली इतनी बड़ी तैयारी

आज देश को लगभग सात महीने हो गये है जब से हम लोग एक अस्थिरता से भरी हुई जिन्दगी जी रहे है और किसी को भी ये वक्त पसंद नही आ रहा है. हर कोई इन्तजार कर रहा है कि चीन से आयी हुई इस बीमारी को जितना जल्द हो सके उतना जल्द उखाड़ फेंका जाए और हम लोग एक सामान्य जिन्दगी से निजात पा सके और इसी के लिए हमारे  भारत की सरकार भी कोई कम स्तर पर काम नही कर रही है. अब आप कहेंगे कि ऐसा क्या कुछ किया जा रहा है? तो चलिए हम आपको बता देते है.

सबसे पहली और महत्त्वपूर्ण अपडेट ये है कि अभी के लिए एक 50 हजार करोड़ रूपये का बजट अलग से तैयार करके रख दिया है गया है और ये बजट सिर्फ और सिर्फ देश में करोना के टीकाकरण करने के लिए प्रयोग किया जाएगा. कई देशो के पूरे साल का खर्च ही इससे कम होता है जबकि भारत सरकार ने इतना पैसा साइड में आपके लिए रख दिया है.

इसकी मदद से देश भर में टीका ट्रांसपोर्ट किया जाएगा, जिला स्तर पर कोल्ड स्टोरेज बनने की बाते सामने आनी शुरू हो गयी है डॉक्टर्स और नर्सेज को ट्रेनिंग दी जायेगी ताकि जैसे ही टीका दुनिया में इजात हो और वो प्रमाणित हो जाए तो तुरंत ही उसे लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए और उसमे किसी भी तरह की देरी तो कोई बर्दाश्त कर ही नही सकता है.

आखिर एक बार टीका लगेगा तब ही तो सब लोग इससे सुरक्षित होंगे और फिर देश पहले जैसा हो जायेगा जहाँ पर मास्क और इन चीजो की जरूरत नही रहेगी और व्यापार से लेकर नौकरियां तक सब कुछ एकदम सामान्य स्थिति में चले जायेंगे जहाँ पर पहले कभी हुआ करते थे और ये एक अच्छी खबर है जिसका इंतजार कई लोगो को था.

Facebook Comments