भारत ने कोरोना के खिलाफ तोड़े सारे रिकॉर्ड, अमेरिका भी हुआ हैरान

एक लम्बे वक्त से देश करोना से लड रहा है और हाल बड़े ही बुरे हो चले है जो कि आप भी बहुत ही बेहतर तरीके से जानते होंगे. करोना के कारण देश भर के लोग परेशान है और तेजी से आंकडा बढ़ रहा है जो लोग इससे संक्रमित हुए है और कही न कही इसके कारण बहुत ही बड़ी संख्या में लोग है जिनके इसके कारण व्यापार और नौकरी भी खत्म हो गये है. मगर जब सब कुछ बुरे हाल में है तब इस वक्त में एक अच्छी खबर भी है और वो ये है कि हम तेजी से रिकवर कर रहे है.

अभी भारत ने सारे के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए करोना में 80 प्रतिशत से भी अधिक की रिकवरी रेट पार कर ली है. यानी अगर 100 लोगो को ये बीमारी हुई थी तो उसमे से लगभग 81 लोग ऐसे है जो ठीक होकर के घर जा चुके है और बाकियों का इलाज चल रहा है.

इसे लेकर के इतनी ज्यादा ख़ुशी इसलिए भी है क्योंकि भारत ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है. इससे पहले तक अमेरिका ने नम्बर वन की रिकवरी  रेट हासिल कर रखी थी यानी वहाँ के नागरिक सबसे ज्यादा और जल्दी ठीक हो रहे थे लेकिन अब भारत टॉप पर आ गया है और भारत में सबसे ज्यादा और सबसे जल्दी मरीज ठीक हो रहे है. उम्मीद की जा रही है कि यही गति चलती रही तो अगले एक महीने में ही भारत 90 प्रतिशत के आंकड़े को भी पार कर लेगा.

भारत के पास में अभी संसाधनों की काफी कमी है अगर जनसँख्या के लिहाज से देखे तो, लेकिन इसके बावजूद भारत ने बहुत ही बेहतरीन परफॉर्म किया है और इसके लिए सरकार और अस्पतालों की तारीफ़ की जा रही है क्योंकि अगर इसमें इतने एफर्ट न लगाये गये होते तो शायद ये सब संभव न हो पाता.

Facebook Comments