अच्छी खबर: भारत ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया और बड़ा रिकॉर्ड बना लिया

भारत एक लम्बे समय से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है और ये सब कुछ होते देखते हुए हम लोगो को एक साल का वक्त तो बीत ही चुका है. इस दौरान कई बुरे वक्त भी आये और कुछ अच्च्छे टाइम भी आये जिसमे लोगो ने एक दुसरे के प्रति एक जुटता दिखाते हुए कही न कही आपस में साथ खड़े होने का संकल्प लिया. अभी आप हाल ही की बात ही कर लीजिये.

सरकार के प्रयासों, मेहनत और कई सारी चीजो के चलते हुए आज हिन्दुस्तान ने करोना के खिलाफ एक नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है. भारत ने अपने पूरे 1 करोड़ मरीजो को ठीक कर लिया है. जी हाँ, भारत में संक्रमित भी करोड़ से बाहर निकल चुके है.

लेकिन अच्छी बात ये है कि बेहतर मेडिकल सुविधाओं के चलते हुए लोगो का अच्छे से इलाज हो सका और अब हिन्दुस्तान ने और भारत की सरकार ने अपने पूरे एक करोड़ कोरोना के मरीजो को ठीक करने का रिकॉर्ड एक साल के अन्दर अन्दर खड़ा किया है और ये भी तब हुआ है जब अभी तक भारत में वैक्सीन लगनी शुरू भी नही हुई है और कही न कही ये बहुत ही बढ़िया और शानदार चीज ही कही जा सकती है अगर हम वाकई में इसे अपने नजरिये से देखते है.

क्योंकि कुछ समय या फिर कहे कुछ महीनो पहले तक तो किसी को भी ये भरोसा नही था कि हम इस बीमारी के सामने टिक भी पायेंगे, लेकिन भारत के लोग टिक भी गये और बहुत ही अच्छे तरीके से इस चीज को टेकल भी कर रहे है जो अपने आप में एक बढ़िया सी सराहना का पात्र है ऐसा आप भी कह सकते है और इस पर काम और आगे किया जा ही रहा है. टीका आ जाने के बाद में भारत इसे पूरी तरह से बाहर कर पाने में कामयाब हो जाएगा ऐसा माना जा रहा है.

Facebook Comments