अब कश्मीर में भी दौड़ेगी सरपट ट्रेने, सरकार का बड़ा ऐलान

पिछले सत्तर सालो से कश्मीर सिर्फ और सिर्फ अलग अलग किस्म की समस्याओं से जूझ ही रहा था लेकिन आखिरकार अब जाकर के इस पर काम होना शुरू हुआ है. पहले तो कश्मीर से गलत धाराए हटाई गयी और इसके बाद में अब कश्मीर के विकास के लिएय काम भी किये जा रहे है ताकि और भी अच्छे से काम किया जा सके और इसके लिए अभी हाल ही में मोदी सरकार ने एक बहुत ही बड़ा ऐलान भी कर दिया है जो ख़ुशी की बात है.

दरअसल सरकार ने प्लान बनाया है कि वो 2021 खत्म होने से पहले पहले ही कश्मीर को पूरे भारत से रेल के जरिये जोड़ देगी और इसके लिए दुनिया का सबसे उंचा पुल बनाने के लिए काम किया जा रहा है जो नदी के ऊपर होता और ये कटरा तक के इलाके को जोड़ देने का काम करेगा.

ये पूरी रेल की परियोजना उधमपुर श्रीनगर और बारामुला तक की है जहाँ तक ये रेलवे का विस्तार होगा और इससे न सिर्फ कश्मीर पूरे देश से जुड़ जाएगा बल्कि साथ ही साथ में यहाँ से ट्रांसपोर्ट भी काफी आसानी से होगा और सेना को कश्मीर में कही पर भी इलाको में डिप्लॉय करने में भी अच्छी खासी मदद मिलेगी तो इससे बेहतर तो और कुछ हो ही नही सकता है.

रेलवे के बोर्ड ने खुद ने ये जानकारी दी है कि ये सारा काम अगले साल के अंत तक पूरा हो जाने की उम्मीद है और हो सकता है आप 2022 में कश्मीर में भी वैसे ही रेलवे को सरपट दौड़ते हुए देख पाए जैसे कि बाकी जगहों पर देख पा रहे है और ये देश के लिए बहुत ही बड़ा ऐलान होगा इस बात में कोई भी शक नही है. खैर जो भी है अभी इसमें काफी समय है और इस पर काम शुरू हो ही चुका है.

Facebook Comments