दिल्ली एयरपोर्ट पर इस व्यक्ति के बैग में रखी मूंगफली और बिस्किट की हुई चेकिंग, तो निकला इतना कुछ

दिल्ली एयरपोर्ट दुनिया के सबसे अधिक व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक है. यहाँ पर कई चीज ऐसी देखने में आती है जो खूब ज्यादा विचित्र होती है और हैरान भी कर ही देती है जैसा अभी हाल ही में एक व्यक्ति ने करने की कोशिश की जिसका नाम मुराद आलम है. मुराद आलम नाम का ये व्यक्ति इंडिगो की फ्लाइट के जरिये दुबई जा रहा था और जब ये चेकिंग करवा रहा था तो एक्स रे मशीन में सुरक्षाबल के जवानो को कुछ अजीब दिखा और चेकिंग की गयी.

जब चेकिंग हुई तो एक बार के लिए तो कुछ भी नही मिला. उसके बैग में सिर्फ और सिर्फ बिस्किट और मूंगफली मिली और इसके अलावा कपडे थे. अब क्योंकि जवानों को शक हो गया था तो फिर उन्होंने बिस्किट के पैकेट और मूंगफलियों को भी खोलने का फैसला किया और जब उन्होंने उसे खोला तो फिर सभी के सभी लोग हैरान हो गये.

इनके अन्दर युवक ने कई देशो की मुद्रा छुपा रखी थी. इसमें से ज्यादातर नोट ओमान, दुबई और कत्तर के थे जिसे लेकर के वो दुबई जा रहा था. इन मुद्राओं का मूल्य बहुत ही ज्यादा है और इतना ज्यादा है कि डॉलर से भी लगभग दुगुना तक दाम मिल जाता है जिसे लेकर के युवक निकला था. अब उसके पास में ये सब कहाँ से आया और ये सब लेकर के वो कहाँ पर जा रहा था?

ये सब तो पूछताछ में जल्द ही पता चल ही जाएगा. ये कोई पहली तरह का केस नही है बल्कि इस तरह के किस्से अक्सर ही देखने में आते रहे है जिनमे कही न कही लोग सुरक्षा जांच से बचकर के सोना या विदेशी मुद्रा की तस्करी करने की कोशिशे करते है लेकिन आखिर में नाकाम हो जाते है और जब पकडे जाते है तो फिर तरह तरह के बहाने भी बनाते है.

Facebook Comments