फोन पर अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून से परेशान लोग, हाईकोर्ट पहुंचा केस

अभी देश भर में कोरोना के खिलाफ जो भी किया जा रहा है वो कर ही रहे है और इसके लिए भारत की सरकार ने अमिताभ बच्चन का सहारा लिया है. जब भी कोई व्यक्ति किसी को फोन करता है तो लगभग आधे से एक मिनट तक अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है जिसमे वो काफी सही तरीके से लोगो को करोना के खतरे के बारे में और साथ ही साथ में इससे बचाव कैसे हाथ आदि धोकर के किया जा सकता है वो बताते हुए नजर आ रहे है और ये वायरल भी काफी है.

मगर अब जब हर चीज की अति हो जाती है तो कुछ लोग उसका प्रतिरोध कर देते है और ऐसा ही कुछ इसके साथ में भी हो रहा है. अमिताभ बच्चन की इस कॉलर त्यूं के खिलाफ उच्च नयायालय में याचिका दायर की गयी है. जिसमे मांग की जा रही है कि इस कॉलर ट्यून को हटा दिया जाए.

याचिका में दलील दी गयी है कि जिनकी आवाज सुनायी गयी है वो खुद ही करोना से नही बच सके थे और परिवार समेत संक्रमित भी हुए थे. उनकी आवाज को यहा इस्तेमाल किया जा रहा है और तो और देश भर में कई सारे करोना योद्धा है जिन्होंने बहुत कुछ किया है, लोगो की सेवा कर रहे है गरीबो को दान दे रहे है लेकिन अमिताभ बच्चन का क्या योगदान है इसका ख़ास उल्लेख हमें मिला नही है.

ऐसे में याचिका कर्ता ने कई सारी बाते अपनी तरफ से रखते हुए मांग की है कि इसे हटा दिया जाए और बाद में कोर्ट इस पर फिर क्या निर्णय लेता है ये तो कोर्ट की मर्जी पर ही निर्भर करेगा, हालांकि इस तरह की कॉलर ट्यून को लगे हुए अब महीनो बीत चुके है और लोगो को चाहते या फिर न चाहते हुए भी ये सुननी ही पड़ रही है.

Facebook Comments