मां सोशल मीडिया चलने में थी व्यस्त, इसी दौरान दसवीं मंजिल से गिरे जुड़वा बच्चे

रोमानिया के प्लॉइस्टि शहर से एक बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक महिला अपने फोन पर सोशल मीडिया में इतनी बिजी थी कि उसके दो मासूम जुड़वा छोटे-छोटे बच्चे बिल्डिंग की दसवीं मंजिल पर से नीचे गिर गए और उस महिला को भनक भी नहीं लगी। यह मामला इतना दर्दनाक है कि सुनकर की व्यक्ति की रूह कांप उठेगी।

सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव के बीच आज लोग इतने मग्न हो रहे हैं कि उनका निजी जीवन सोशल मीडिया के कारण कितना गंभीर रूप से प्रभावित हो रहा है इस बात का भी ध्यान लोगों को नहीं है। आए दिन सोशल मीडिया का उपयोग और मोबाइल फोन में मगन रहने के कारण अनेक दुर्घटनाओं की खबरें सामने आती रहती है बावजूद इसके लोग सतर्कता नहीं बरतते हैं।

रोमानिया में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्डिंग की दसवीं मंजिल पर रहती थी। महिला का नाम एंड्रिया वायलेट पेट्रीस बताया जा रहा है। महिला फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग करते हुए इतनी बिजी हो गई थी कि उसके दो जुड़वा छोटे-छोटे बच्चे क्या कर रहे हैं इस बात पर उस महिला का बिल्कुल भी ध्यान नहीं था। तभी अचानक दोनों बच्चे बालकनी में से होते हुए खिड़की पर चढ़ गए और खिड़की में से दोनों बच्चे नीचे गिर गए।

दोनों बच्चों की जगह पर ही मौत हो गई। इसके बाद तुरंत स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन करके बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के घर पर जाकर देखा तो महिला अभी भी फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग में बिजी थी। इसके बाद पुलिस ने उस महिला को इस घटना की जानकारी दी। महिला को अपने बच्चों की चीख भी सुनाई नहीं दी यह बहुत हैरान कर देने वाली बात थी।

हालांकि अब वह महिला उसके ऊपर लग रहे आरोपों को खारिज करते हुए कह रही है कि उसने दोनों बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी उसके सहेली पर दी थी। महिला ने बताया कि वह अपने बड़े बेटे के साथ दूसरे कमरे में सो रही थी। वही उस महिला की सहेली ने बताया कि वह तो बच्चों का बहुत अच्छे से देखभाल करती थी उसके ऊपर लगाए जा रहे सारे आरोप झूठे हैं। फिलहाल स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Facebook Comments