पांच दिन से पार्वती नदी की खुदाई में लगे पूरे गाँव के लोग, वजह हैरान कर देगी

कई बार कुछ एक खबरे ऐसी लोगो के बीच में फ़ैल जाती है वो कई बार तो लोगो को बावला ही कर जाती है और फिर उसे करना या फिर कहे उसे हासिल करना एक तरह से उनका लक्ष्य टाइप ही बन जाता है और ऐसा आपने एक नही बल्कि कई सारे केसेज में होते हुए देखा भी होगा और अभी इन दिनों में पार्वती नदी के आस पास और उसके किनारों से लेकर गहराई तक ऐसा ही कुछ नजारा देखने में आ रहा है. जिसने पूरे गाँव को ही उस नदी की खुदाई के काम में लगा दिया है.

ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के रायगढ़ जिले का है जहाँ पर दो गाँवों में एक अफवाह फ़ैल गयी कि पार्वती नदी के अन्दर मुगलकाल के सोने के सिक्के मिले है और वहां पर काफी बड़ा भण्डार भी हो सकता है. जैसे ही लोगो को ये खबर मिली तो दर्जनों में लोग वहां पर पहुँच गये.

इसके बाद ये संख्या सैकड़ो में पहुँच गयी और सबने मिलकर के उस नदी की खुदाई शुरू कर दी कि उनको भी वहाँ पर सोने के सिक्के मिल जाए और वो भी अमीर बन जाए. ऐसा करते करते वहां पर लोगो को पांच दिन बीत चुके है लेकिन अभी तक किसी को एक सोने का सिक्का तक नही मिल सका है जिससे संदेह पैदा होता है कि कही न कही किसी ने यहाँ पर खजाना होने की अफवाह ही फैलाई है ताकि लोगो के मजे लिए जा सके.

इस तरह की घटनाएं अक्सर जब कभी भी सामने आती है तो फिर बहुत सारे लोग है जो यहाँ पर ये भी कहते हुए नजर आ ही जाते है कि ये तो सिर्फ अफवाह भर ही थी और लोग इसके बहकावे में आ गये तो ऐसा कहना भी किसी भी एंगल से गलत तो नही होगा.

Facebook Comments