अगर आप भी अपने बच्चे को स्कूल भेजना चाहते है, तो ये नियम जरुर जान लीजिये

काफी लम्बे समय के बाद में अब जाकर के देश भर में अब कही न कही लोग काफी ख़ुशी का अनुभव कर रहे है क्योंकि धीरे धीरे करोना कम हो रहा है और लॉकडाउन का दौर तो खत्म हो ही गया है और धीरे धीरे करके सारी दिक्कते जो भी है वो खत्म ही हो रही है और अब पेरेंट्स जो भी है वो अपने बच्चो की शिक्षा आदि पर अच्छे तरीके से ध्यान दे सकते है. अब कही न कही ये चीज जरूरी भी है क्योंकि इसके बिना कुछ भी हो पाना संभव नही है. पढ़ाई से ही दुनिया चलती है.

इसके चलते हुए आज की डेट में लगभग सारे राज्य अपने अपने तरीके से स्कूलों को खोल रहे है और पेरेंट्स अब अपने बच्चो को स्कूल भेज रहे है लेकिन आपको बच्चो को स्कूल में भेजने से पहले कुछ एक सामान्य नियम क़ानून है वो जान लेने चाहिए.

  1. जो माता पिता अपने बच्चो को स्कूल भेज रहे है उन्हें लिखित में स्कूल को देना होगा कि वो अपने बच्चो को स्वेच्छा के साथ में स्कूल भेज रहे है और उन्हें कोई आपति नही है.
  2. जब भी आप बच्चो को स्कूल भेज रहे है तो आपको उन्हें अपनी पानी की बोतल और अपना खाना देकर के भेजना होगा, स्कूल में ये सब लेना देना परमिट नही किया जायेगा और न ही बच्चे अपना खाना या पानी किसी से शेयर कर सकेंगे.
  3. स्कूल अपने बसों के माध्यम से बच्चो को आने जाने की सुविधा नही देंगे, माता पिता को ही सब कुछ देखना और सम्भालना होगा.
  4. यहाँ पर स्कूलों को भी ये जिम्मेदारी दी गयी है कि वो बच्चो के लिए स्कूल में सेनेटाइजर की और सोशल डिस्टेंस रखने की पूरी व्यवस्था रखे और क्लास में बच्चो के जाने से पहले क्लासेज को भी सेनेटाइज किया जाए ताकि संक्रमण का कोई भी खतरा न रहे.
Facebook Comments