महिला हेड कांस्टेबल ने किया ऐसा काम, डिपार्टमेंट में बना दिया उनको प्रमोशन देकर अफसर

दिल्ली पुलिस देश और दुनिया में अपने काफी बेहतरीन और सराहनीय कामो के लिए जानी जाती रही है और ये बात हर कोई मानता भी है कि कही न कही यहाँ के जो भी कर्मी और ऑफिसर होते है वो बहुत ही शानदार काम करते है. अब सीमा ढाका उसका सबसे बढ़िया उदाहरण है जिन्होंने वो काम किया है जो एक अकेले व्यक्ति के लिए थोडा मुश्किल होता है लेकिन अगर कोई ठान ले और वो पुलिस की वर्दी में हो तो फिर उसके लिये क्या ही मुश्किल हो सकता है? सीमा ढाका भी उनमे से एक है.

सीमा ढाका दिल्ली पुलिस में महिला पुलिस हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थी और उन्होंने अभी हाल ही में महज 3 महीनो के भीतर भीतर ही 76 गुमशुदा बच्चो को खोज निकाला है और उनकी जिदंगी को सुरक्षित किया है. इतने कम समय में इतना बड़ा काम करना कोई छोटी बात नही है.

उनके इस काम की न सिर्फ सराहना की जा रही है बल्कि उन्हें अब प्रमोशन देकर के रिपोर्ट के अनुसार सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट कर दिया गया है. ये एक आउट ऑफ टर्न प्रमोशन है जो पाने वाली वो पहली महिला पुलिसकर्मी है. कही न कही सीमा ढाका सब लोगो के लिए एक तरह से मिसाल बन रही है और लोग उनकी तारीफ भी कर रहे है कि बाकी पुलिस के जवानो को भी बिलकुल उनके जैसा ही होने की जरूरत है जो जनता की मदद करने के लिए जूनून से भरे हुए होते है.

कही न कही सीमा ढाका महिलाओं को पुलिस और आर्मी जैसे पेशो में जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी एक रोल मॉडल बनने जा रही है इस बात में कोई भी दो राय नही है क्योंकि अगर आप रियल लाइफ के हीरोज और हीरोइनों को खोजना चाहे तो वो ऐसे ही होते है.

Facebook Comments