परिवार ने किया वैक्सीन लगवाने से मना, काट दिया पानी-बिजली का कनेक्शन

कोरोना महामारी से बचने के लिए पूरे देश में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। देश के हर हिस्से के लोग कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और एक दूसरे को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। परंतु इसी बीच कुछ आनाकानी वाली खबरें भी वैक्सीनेशन को लेकर सामने आ रही हैं।

मध्यप्रदेश के बड़वानी से खबर आई है कि यहां पर टीकाकरण करवाने के लिए जो टीम घर-घर जाकर अभियान चला रही है उस टीम ने एक परिवार के सदस्य द्वारा टीका ना लगवाने के लिए कहने पर उसके घर का बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया। इतना ही नहीं उस परिवार का राशन कार्ड भी उनसे छीनकर जप्त कर लिया गया है।

मध्यप्रदेश के बड़वानी में पूजा स्टेट कॉलोनी में रहने वाले वाहिद खान के घर में 3 सदस्य। जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार के दिन टीकाकरण करवाने वाली प्रशासनिक टीम उनके घर पर आई। प्रशासन के अधिकारियों ने उनसे टीका लगवाने के लिए कहां। परंतु वाहिद खान ने टीकाकरण वाली टीम से कहा कि उनके परिवार को किसी चीज से एलर्जी है और उनका इलाज चल रहा है इसलिए मैं 28 तारीख के बाद टीका लगवा लेंगे। परंतु प्रशासन में आए लोगों ने उन्हें उसी दिन टीका लगवाने के लिए आग्रह किया।

टीकाकरण वाली टीम में एसडीएम भी उपस्थित थे और सीएमओ के अधिकारी भी उपस्थित थे। वाहिद खान के टीका लगवाने को लेकर मना करने के बात टीकाकरण टीम ने तुरंत विद्युत विभाग और जल विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर उनके घर का बिजली और पानी का कनेक्शन काट दिया और उनका राशन कार्ड भी जप्त कर लिया।

इस मामले में सफाई देते हुए स्थानीय एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि उनकी टीम घर-घर जाकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम चला रही हैं और बदले में लोगों को पीले चावल भी दिए जा रहे हैं। वैक्सीनेशन कार्यक्रम में लोग बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं और खुशी-खुशी वैक्सीन लगवा रहे हैं। हालांकि इस बीच जो अनुमान का मामला सामने आया उस पर कहते हुए घनश्याम धनगर ने बताया कि वह इस मामले की जांच कर रहे हैं। यदि सच में बिजली और पानी का कनेक्शन काटा गया होगा तो वह वापस जुड़वाने के आदेश दे दिए जाएंगे।

Facebook Comments