Categories: न्यूज़

चलते ऑपरेशन में महिला को बीच में छोड़कर हॉस्पिटल से भागी डॉक्टर, क्या था मामला

वैसे तो डॉक्टरो को भगवान् का रूप माना गया है और वाकई में डॉक्टर लोग कईयो की जान बचाते भी है मगर कई दफा इस प्रोफेशन में ऐसे लोग भी घुस आते है जो इस प्रोफेशन को निभाते कम है और इसको गंदा ज्यादा करते है और ऐसा ही एक मामला अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में देखने में आया है. यहाँ पर एक अस्पताल में सीएमओ की दस्तक क्या हुई बीच ऑपरेशन से महिला डॉक्टर भागने को मजबूर हो गयी और कई सारे मामलो की पोल भी खुली है.

कानपुर में दर्जनों ऐसे अस्पताल चल रहे है जिनमे तय मानको के अनुसार काम नही हो रहा है और आम लोगो की जान खतरे में रहती है. ऐसे ही कानपूर के एक अस्पताल में सीएम ने अचानक से रेड की और वो ओटी में पहुंचे तो हडबडाकर वहां से डॉक्टर रूचि राठौड़ बीच ऑपरेशन में ही वहाँ से भाग गयी.

Advertisement

वहाँ की हालत देखकर के सीएमओ काफी हैरान थे एक तकनीशियन की जगह नवी क्लास की बच्ची थी और उपकरण आदि भी मानको के अनुसार नही थे. हालांकि फिर सीएमओ ने तुरंत फोन करके डॉक्टर को फटकार लगाई और वापिस आकर के चल रहा ऑपरेशन पूरा करने के लिए कहा. ये अपने आप में काफी गंभीर है कि डॉक्टर लोग इस तरह से अपने काम कर रहे है और ऐसी स्थिति में बहुत से लोगो के लिए चिंता का समय हो सकता है जो काफी दिक्कतों से होकर के गुजरते है.

Advertisement

खैर बाकी तो अब जो भी है सब कुछ नजर आता ही है और सरकार को इस मामले में ध्यान देने और चीजो को संभालने की जरूरत है ताकि मरीजो की जान से खिलवाड़ न किया जाये. अगर ऐसा कुछ होता है तो फिर उनकी जान जाने का खतरा तो बना ही रहता है और ये कोई छोटी बात भी नही है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki