इंटरव्यू में पूछा गया सवाल ‘पुलिस को हिंदी में क्या कहेंगे?’ जवाब भी जान लो

जब भी हमारे सामने बात परीक्षा की आती है तो हम लोग लिखित में ज्यादा ध्यान देते है क्योंकि उसमे हमें समय मिलता है और काफी कुछ सोच विचार कर के जवाब हम लोग दे भी पाते है लेकिन कई बार कुछ एक सवाल ऐसे होते है जो इंटरव्यू में पूछे जाते है ताकि आपकी करंट नोलेज और हाजिर जवाबी दोनों का ही पता लगाया जा सके. ऐसे ही कुछ इंटरव्यू के जाने माने सवाल है जो हम आपके लिए लेकर के आये है और उनके जवाब भी हम आपको साथ ही साथ में बताने की कोशिश करेंगे.

सबसे पहला सवाल लडकियों की शर्ट में जेब क्यों नही होती? तो इसका जवाब है लडकियों के सीने में उभार होता है और इस वजह से वो जेब का इस्तेमाल ठीक से वैसे भी नही कर पाएगी  और जेब से फिर उनकी खूबसूरती भी खराब होगी. इस वजह से लडकियों के सीने में जेब नही रखी जाती है.

Advertisement

दूसरा और आसान सा सवाल, पुलिस को हिंदी में क्क्य कहा जाता है? आप रोजाना सुनते होंगे पुलिस पुलिस, भला पुलिस को हिंदी में क्या कहते है ये आपने कभी सोचने की कोशिश की है? तो इसका जवाब बड़ा ही आसान है इसे हिंदी में राजकीय जन रक्षक कहा जाता है.

Advertisement

अब अगला सवाल, अगर एक लडका एक लडकी को सबके सामने प्रपोज कर देता है तो ये कौनसा अपराध है? जवाब है इसका ये कि ये कोई अपराध नही है क्योंकि आईपीसी में इसे किसी भी अपराध की श्रेणी में ही नही रखा गया है इसलिए इसे एक सामान्य तौर पर लिया जाना चाहिए.

अब अगला एकदम आसन और सरल सा सवाल. वो कौनसी चीज है जिसे गर्म करेंगे तो वो जम जायेगी? इसका सीधा और आसान सा जवाब है अंडा. इसे जैसे ही गर्म करेंगे ये सीधे तौर पर जम जाएगा और बड़ी ही आसानी से जम जाता है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki