पी चिदम्बरम के बाद अब ये बड़ा कांग्रेसी नेता भी तिहाड़ जेल में पहुंचा

फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के बड़े ही बुरे दिन आ रखे है और इसका अंदाजा इसी बात से हो जाता है कि राहुल और सोनिया जैसे बड़े बड़े दिग्गज नेता बार बार कोर्ट के चक्कर लगा रहे है, बेल ले रहे है और दूसरे कई बड़े नेता जिनमे कई नाम शामिल है वो जेल जाने से बच रहे है जबकि पी चिदम्बरम तो जेल में पहुँच ही गये है. वही बात करे अगले नम्बर की तो वो भी आ गया जब कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को भी दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेज दिया गया.

डीके शिवकुमार पर मनी लांड्रिंग जैसे कई संगीन इल्जाम लगे हुए है जिनके चलते उन पर जांच एजेंसियां लगातार प्रेशर बनाये हुए है और तो और उन्हें पहले ही अरेस्ट कर लिया गया था लेकिन फिर उनकी तबीयत खराब हो गयी थी जिसके चलते उन्हें दिल्ली के ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहाँ पर उनका इलाज चला.

जब उन्हें स्वस्थ बताने के बाद में वहाँ से डिस्चार्ज कर दिया गया उसके बाद में उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में भेज दिया गया है. अब उन्हें आरोप सिद्ध होने तक या फिर आरोपों से मुक्त होने तक वही पर रहना पड़ेगा ऐसा कहा जा रहा है खैर वो कोशिश जरुर कर सकते है कि अपनी दलीले कोर्ट में देकर के बेल पर बाहर आ सके मगर इसकी उम्मीदे तो अब कम ही दिखाई देती है.

खैर जो भी है इन सबके बीच में इतना तो साफ़ हो ही गया है कि अब घपलेबाजो और गैर कानूनी काम करने वालो की शामत आ चुकी है जिन पर जांच एजेंसियां दिन ब दिन अपना शिकंजा कसती चली जा रही है जो अपने आप में अच्छा है मगर इसका राजनीतिक रूप से भी तगड़ा विरोध किया जा रहा है.

Facebook Comments