Categories: राजनीति

बड़ी प्यारी और खूबसूरत है ज्योतिरादित्य सिंधिया की बेटी अनन्या, घुड़सवारी का है शौक

इन दिनो ज्योतिरादित्य सिंधिया काफी ज्यादा चर्चा में है और उसके पीछे का कारण है उनका अचानक से यूँ पार्टी बदलकर के दुसरे पाले में चला जाना जिसकी किसी ने उम्मीद तक नही की थी लेकिन ऐसा वाकई में हो चुका है और ये अपने आप में लोगो के लिए शॉकिंग भी था. वैसे जितने पोपुलर सिंधिया है उतनी ही पोपुलर तो नही लेकिन थोड़ी पोपुलर तो उनकी बेटी अनन्या सिंधिया भी है आखिर वो शाही खानदान से जो है और उन्हें राजकुमारी कहा जाता है.

अनन्या अभी महज 17 साल की है और वो एक ब्रिटिश स्कूल में पढ़ती है जैसा कि आम तौर पर होता भी है. पिछले सैकड़ो सालो से ज्यादातर राजघरानों के बच्चे ब्रिटिश की नामी स्कूलों में पढ़ते आये है. सबसे पहले वो चर्चा में तब आयी थी तब ब्रिटेन के ही एक इवेंट में वो शामिल हुई थी और वहाँ पर वो डिजायनर ड्रेस पहनकर के पहुँची थी

Advertisement

और डांस के दौरान उनके भाई महाआर्यमन उनके डांस पार्टनर बने थे. अनन्या का रूतबा इसी बात से झलकता है कि  जब सबका नाम पुकारा जा रहा था सबके नार्मल नाम पुकारे जा रहे थे जबकि राजकुमारी को अनन्या जी कहकर के बुलाया गया था.

Advertisement

वो इस तरह के इवेंट्स के अलावा घर परिवार के पूजा आदि के कार्यक्रमों में भी नजर आती रहती है और उसी से ही पता भी चलता है कि वाकई में अनन्या कितनी प्यारी है वरना शायद वो कभी कैमरों के सामने नजर तक न आती. उनके बारे में सबसे खास बात ये है कि वो एक कुशल घुड़सवार भी है और उनके घोड़े चलाने की ट्रेनिंग जब से वो 8 साल की थी तब से चल रही है. उनके पास में अपना एक पर्सनल घोडा भी है जिसका नाम गीगी है. अनन्या उसी पर बैठकर के कई बार घुमते हुए नजर आती रहती है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

Recent Posts