Categories: राजनीति

मोदी ने लॉकडाउन बढाने के बाद कही ये 7 बड़ी बाते, लोगो के सामने शर्त भी रखी

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक बार फिर से संबोधित किया और 21 दिनों का लॉक डाउन आज खत्म हो रहा था तो ऐसे वक्त में कही न कही सभी को इस बात की उम्मीद तो थी कि प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर से देश के सामने आयेंगे और कुछ एक ऐसी बाते बताएंगे जिसके बारे में हम सबको इन्तजार था और ऐसा हुआ भी जहाँ पर पीएम ने देश को संबोधित किया और जिस बात की उम्मीद सब लोगो को थी उस बात पर कही न कही खरे भी उतरे है.

चलिए फिर जानते है उनके संबोधन से जुडी हुई दस बड़ी बाते जो कही न कही ये बताती है कि देश की स्थिति फिलहाल कैसी है और एक प्रधानमंत्री होने के नाते उन्होंने अपनी तरफ से क्या कुछ फैसले लिए है और देश को उनकी तरफ से अभी के लिए क्या सन्देश है?

Advertisement

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने सब देश के लोगो का अनुशासन के साथ में 21 दिन तक लॉक डाउन का पालन करने के लिए धन्यवाद किया और दुःख भी जताया कि वो लोग परेशानी से जूझ रहे है.
  2. पीएम ने आज के दिन बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को भी याद किया क्योंकि आज ही उनकी जयंती भी है.
  3. उन्होंने 3 मई तक लॉक डाउन बढ़ा दिया है और साथ ही साथ में ये शर्त रखी है कि जिन जगहों पर हॉटस्पॉट नही होंगे, जहां कोरोना के केस नही होंगे उन जगहों पर 20 अप्रेल से थोड़ी छूट मिलेगी लेकिन उससे पहले काफी सख्ती रहने वाली है.
  4. पीएम ने साथ ही साथ में ये भी कहा कि जहाँ एक भी केस बढेगा वहाँ छूट नही दी जायेगी.
  5. आयुष मंत्रालय ने जो इम्यूनिटी बढाने के लिए निर्देश दिए है देश के सब लोग ऊसका अच्छे से पालन करे.
  6. आप अपने घर पर ही बने हुए फेस मास्क का उपयोग करे.
  7. प्रधानमंत्री मोदी ने कम्पनियों से भी आग्रह किया है कि वो अपने यहाँ से नौकरी करने वालो को न निकाले और थोड़ी मानवता दिखाए.
Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

Recent Posts