Categories: राजनीति

योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, लम्बे समय से बीमार चल रहे थे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले काफी समय से राज्य को करोना से सुरक्षित करने में लगे हुए थे और इसमें उन्होंने अपनी जी जान लगा रखी थी लेकिन ऐसे वक्त में जब वो अपने जीवन के व्यस्ततम काल में है तब उनके लिए संभवतः सबसे बुरी खबर आई है. योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है. उनका देहांत दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ है जिसके बाद से ही यूपी की राजनीति एक तरह से शोकाकुल हो चली है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आनंद सिंह बिष्ट को पेट और लीवर से जुडी तकलीफे थी जो बढ़ती ही चली जा रही थी जिसके चलते उन्हें मार्च के महीने में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया और यही पर ही उनका इलाज गेस्ट्रो विभाग में चल रहा था. काफी समय तक डॉक्टरो ने अपनी तरफ से कोशिश की लेकिन वो उन्हें बचा न सके और आनंद सिंह बिष्ट का निधन आज 10 बजकर 40 मिनट पर हो गया.

Advertisement

योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के पंचूर गाँव में रहा करते थे और उन्होंने बतौर फारेस्ट रेंजर अपनी ड्यूटी की थी और अभी वो रिटायर थे. रही बात उनकी योगी आदित्यनाथ के साथ में रिश्ते की तो उन्होंने योगी जी को थोडा बड़ा किया था मगर फिर योगी आदित्यनाथ अपनी इच्छा से गोरखपुर मंदिर के महंत के पास चले गये जहाँ पर वो भक्ति और साधना के कार्यो में लगे रहे.

Advertisement

इसके बाद में वो बड़े होकर के खुद महंत बन गये और फिर तो परिवार के पास जाना लगभग न के बराबर ही हो गया. हाँ बीच में वो मिले थे तो भावुक से हो गये थे जब इतना होते हुए देखा. ये अपने आप में काफी भाव विभोर कर देने वाला था इसे तो मानन होगा और ऐसा इंसान जीवन से चला जाए तो तकलीफ होती ही है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki

Recent Posts