Categories: धर्म

10 सितम्बर को है गजलक्ष्मी महाअष्टमी, करिए ये उपाय और मिलेगा धनवर्षा का फल

वैसे तो आप माँ लक्ष्मी की आराधना कभी भी करिये वो सबकी माँ है और बच्चो को आशीर्वाद के रूप में वो खूब धन धान्य देती है और जीवन को सुख शान्ति से भर ही देती है जो अपने आप में जीवन को काफी अधिक आगे बढ़ाती है. मगर कुछ एक अवसर और भी अधिक अच्छे और प्रिय होते है जो कि जीवन में और अधिक महत्त्व लेकर के आते है और ऐसा ही समय आ रहा है 10 सितम्बर को जिस दिन गजलक्ष्मी महाष्टमी का  पर्व आ रहा है और ये पर्व अपने आप में बहुत ही अधिक शुभ माना जाता है.

इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा के लिए बहुत ही अधिक और सामान्य विधि है. आप सुबह अच्छे से नहा धो ले और इसके बाद में पूजा के लिए फिर एक लाल कपड़ा बिछा ले. इसके बाद में चन्दन और केस मिलाकर के उसे चावल के ऊपर रख दे. फिर जल से भरा हुआ कलश रखिये और उसी के पास में हल्दी लगा हुआ कमल भी रख दीजिये.

Advertisement

इतना सब जब हो जाता है तो उसके बाद में आप मंदिर में माँ लक्ष्मी जी की मूर्ति की स्थापना करिए और फिर आप माँ लक्ष्मी जी की आरती गाये. उनके लिए प्रसाद में घी के बने हुए लड्डू चढ़ाये और जब इतना सब कुछ हो जाए तो अंत में सारे घर में गंगाजल भर के छिड़क दे और लोगो को प्रसाद बाँट दे.

Advertisement

अगर आप इतना सब इस दिन को कर देते है तो आप यकीन मानिए आपको माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करने से और जीवन में तरक्की करने से तो कोई रोक ही नही सकता है और धन की प्राप्ति भी आपको अपार रूप से होगी जो कही न कही बहुत ही अधिक मात्रा में सफलता से भी कई आगे ले जायेगी और जीवन में सुख देगी.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki