मकर संक्रांति पर करे इन चीजो का दान, घर में नही रहेगी पैसो की कोई कमी

आज मकर संकांति का बहुत ही अधिक पावन पर्व है जिसे लेकर के लोग काफी अधिक उत्साहित भी नजर आ रहे है क्योंकि ये पर्व वर्ष में एक बार ही आता है और लोगो के जीवन में काफी ख़ास और अधिक महत्त्व माना जाता रहा है लेकिन एक बात फिर यहाँ पर ये भी आ जाती है कि जीवन में आप किस तरह से कार्य करना चाहते है और क्या कुछ बदलाव चाहते है? चलिए फिर आज हम उसी के ही सम्बन्ध में कुछ एक बाते करने वाले है.

आज के दिन हम आपको बतायेंगे कि मकर संकांति के दिन हमें किन किन चीजो का दान करना चाहिए जिसे शुभ ही नही बल्कि अति शुभ माना गया है और कहा जाता है कि अगर आप इन दिनों में इन चीजो का दान करते है तो फिर आपको काफी बढ़िया लाभ जीवन में देखने को मिलेगा.

  1. इस दिन तिल का दान सबसे उत्तम माना जाता है इसलिए मकर संक्रांति के दिन लोगो को तिल का दान जरुर करना चाहिए इससे घर में शनि या फिर कोई वास्तु दोष है तो उनका प्रभाव भी घट जाता है और जीवन में आप काफी अच्छी सफलता की तरफ आगे बढ़ पाते है.
  2. इस दिन गुड़ का दान करने को भी काफी महानतम माना गया है, इससे कुंडली के और गृह दोष शांत होते है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होते हुए हम लोगो को नजर आता है.
  3. मकर संक्रांति के दिन पर खिचड़ी का दान करना भी अच्छा माना गया है, इससे घर में न सिर्फ धन सम्पति बल्कि आरोग्य की प्राप्ति भी होती है.
  4. इसी दिन कपड़ो के दान को भी उत्कृष्ट की श्रेणी में रखा गया है लेकिन ध्यान रहे आप कभी भी पुराने कपडे दान न करे, ये शुभ नही होता है.
  5. इस दिन पर गाय के घी का दान करना भी अच्छा माना गया है.
Facebook Comments