बस ये छोटा सा काम कर पा सकते है आर्थिक तंगी से छुटकारा, माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न

हर व्यक्ति चाहता है कि जीवन में उसे धन की प्राप्ति हो, खूब सम्मान मिले और सब कुछ जो भी वो चाहते है उसे हासिल कर ले और कही न कही हर व्यक्ति की ये इच्छा रहती ही है मगर हाल ही में जो देखने में आया है वो और भी ज्यादा बुरा था कि लॉक डाउन आदि हुआ और लोगो के पैसे खत्म होते चले गये. अब ऐसे में जिन लोगो पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है वो लोग कही न कही जीवन में भी बहुत ही अधिक बड़े स्तर पर सफल हो पाते है.

सबसे पहला और सरल उपाय है अपने घर पर रोज सुबह कुमकुम से माँ लक्ष्मी के चरण बना लेना. ऐसा करने से आप सांकेतिक रूप से माँ लक्ष्मी को घर के अन्दर आने का निमंत्रण दे रहे होते है. इस कारण से हमेशा आपने देखा होगा कि आस्तिक लोगो के घर के दरवाजे के पास या चौक में लक्ष्मी जी के चरण बने हुए होते है.

एक और छोटा सा उपाय है घर में आप लक्ष्मी जी की स्थापना करे लेकिन जब भी करे तो उनको लाल रंग के बने हुए बिछौने पर ही विराजमान करवाए और माँ लक्ष्मी के लिए नियमित रूप से पीले और लाल रंग या फिर गुलाबी रंग के फूलो की व्यवस्था करते रहे, इससे वो सदा आपके घर में निवास करती है और आपको काफी अधिक जीवन में आगे बढ़ते चले जाने का मौक़ा मिलता है.

कही न कही माँ लक्ष्मी का  आशीर्वाद इससे आपको प्राप्त होता है और आप जीवन में काफी अच्छे खासे स्तर पर उन्नति कर पाते है. वही इसके लिए प्रभु श्री हरि विष्णु को भी प्रसन्न करना होता है और इसके लिए आप हर रोज पूजा उनकी भी करे क्योंकि जोड़े में पूजा करने से फल दुगुना हो जाता है और जीवन सफल होता है.

Facebook Comments