नये साल के पहले दिन कर ले ये छोटा सा उपाय, माँ लक्ष्मी बरसायेगी पूरे साल पैसा

पुराना साल अब पीछे रह जाएगा और हम सबकी जिन्दगी कही न कही नए साल में  एंट्री लेने जा रही है. हर कोई चाहता है कि जो भी इस वर्ष के दुःख है वो पीछे छूट जाये और वो अगले साल में सिर्फ आर सिर्फ खुशियों को लेकर के ही आगे बढे. आप भी बिलकुल ऐसा ही कुछ चाहते होंगे और शायद हमेशा चाहेंगे भी लेकिन इसके लिए ये सब इतना आसान तो नही होता है. आपको कुछ एक उपाय करने पड़ते है तभी जाकर के ये सब फलीभूत होता है.

चलिए फिर जानते है ऐसे उपाय जो आपका नया साल मंगल कारी बना सकते है. सबसे पहला और बेहद ही आसान उपाय है कमलगट्टे की माला जो आपको कही पर भी किसी भी पूजा के स्थल पर बड़े ही आसानी के साथ में मिल जायेगी. इस माला को कही पर भी किसी पूजा की दूकान से खरीद ले और फिर घर ले आए.

घर लाने के बाद में आप इसपर गुलाब जल छिडके और इसे माता लक्ष्मी जी के चरणों में अर्पित कर दे और यकीन मानिये इससे आपको साल की शुरूआत में ही जीवन में एक अनोखी तरह की वृद्धि देखने को मिलेगी जैसा कि आप चाहते भी होंगे. इसके अलावा अगर हम लोग बात करे तो घर के पूजा स्थल पर चांदी से बनी हुई लक्ष्मी माता की मूर्ती को स्थापित करना बेहद ही शुभ माना जाता है.

आप पूजा स्थल पर नए साल पर गुलाब जल और गंगा जल से छिड़काव करे, इसके बाद कमल के फूल रखे और फिर मंदिर में माँ लक्ष्मी जी की स्थापना कर दे इससे आपको साल के शुरुआत से ही शुभ संकेत मिलने शुरू हो जायेंगे और यकीन मानिये समय के साथ में आप के जीवन में प्रगति भी आयेगी जिसकी दरकार आपको होगी और सदा रहेगी और रहनी भी चाहिए.

Facebook Comments