कुछ दिनों बाद है महाशिवरात्रि, कर लेंगे ये छोटा सा उपाय तो शिवजी देंगे निरोग रहने का वरदान

जीवन में लोग कई देवी देवताओं को प्रसन्न करने का प्रयास करते है और उसमे लगे भी रहते है मगर इसके बावजूद प्रसन्नता उतनी नही मिलती है जितनी कि अपेक्षित होती है और ये बात कही न कही सच है. आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे है जो देवो के देव महादेव को प्रसन्न करने में आपकी सहायता करेगा. इस 21 फरवरी को बहुत ही शुभ दिन है और शिवरात्री का समय है जिस दिन सभी लोग भोलेनाथ की पूजा करते है मगर विशेष विधि से पूजन करने वालो को फायदा भी विशेष ही मिलता है.

अगर आप चाहते है कि आपको निरोगी जीवन मिले और आप एक लम्बी आयु वाला जीवन चाहते है तो लाल रंग की धोती में शिवजी के सामने बैठे और धोती पर सुनहरे रंग की पट्टी भी हो. पांच बार महामृत्युंजय मन्त्र का जाप करे और शिवजी का शहद और घी के साथ में अभिषेक करे.

वही अगर आपको घर में संतान का सुख चाहिए और आप चाह रहे है कि आपको जीवन में संतान का सुख मिल जाए तो फिर ऐसी स्थिति में आप शिवजी को कच्चा दूध चढ़ाइए. इससे आपको जल्द से जल्द संतान सुख की प्राप्ति होगी .अगर हो सके तो शिवरात्री के ही दिन शिवजी का पूजन करने के बाद में गणेश जी को भी मोदक का भोग लगा दे इससे आपको और भी अधिक फायदा होगा और आप पायेंगे कि ये अपने आप में आपको अपने जीवन में काफी फायदा भी देगा.

अगर घर में कोई बहुत ही सीरियस बीमारी से ग्रसित है तो महादेव को दूध से अभिषेक करे, फिर उन्हें चन्दन अर्पित करे और बाद में उसी चन्दन में से थोडा सा चन्दन लेकर के पीड़ित के माथे पर लगा दे. इससे भी महादेव का आशीर्वाद मिलेगा. शिवरात्री हिन्दुओ में बहुत ही अधिक माना जाने वाला और पवित्र त्यौहार है.

Facebook Comments