नये साल पर चावलों से जरुर कर दे ये उपाय, माँ लक्ष्मी पूरे साल बरसायेगी धन

हर आये दिन रोजमर्रा के कामों में पैसों की फिजूलखर्ची हो जाती है, और धीरे – धीरे कर्ज भी लेना पड़ जाता है, जब लोग कर्ज चुका नही पाते तो उन्हें बहुत सारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। इस प्रकार धन की कमी बहुत बड़ी समस्या है। ऐसे में हर कोई व्यक्ति अपने आर्थिक स्थितियों को सुधारने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा चाहता है और इसके लिए वह हर संभव प्रयास करता है।

हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि जिस व्यक्ति के ऊपर महालक्ष्मी की अपार कृपा होती है, उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता, तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप पर मां लक्ष्मी की कृपा की कृपा बनी रहेगी।

शास्त्रों के अनुसार हिंदू धर्म में पीले चावलों को अत्यंत महत्वपूर्ण माना गया है, जब भी किसी शुभ कार्य को प्रारंभ किया जाता है तो उसमें पीले चावलों का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है, चाहे कोई पूजा पाठ ही क्यों ना हो। इससे धन संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

अगर आप भी धन की कमी का सामना कर रहे हैं या फिर आपके ऊपर कर्ज बढ़ गया है तो आप इस प्रकार का उपाय कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी शुभ दिन जैसे कि कोई शुक्रवार या किसी एकादशी के दिन सुबह में उठ जाना होगा। इसके बाद स्नान करके मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने आसन बिछा के के 15 मिनट तक महालक्ष्मी का ध्यान करना होगा।

इस प्रकार पूरी विधि-विधान से माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना हो जाए, उसके बाद आप उस चावल की पोटली से कुछ चावल निकाल कर अपने पर्स में रख दीजिए और कुछ चावल उस जगह पर रख दीजिए जहां पर आप अपना धन रखते हैं और साथ ही साथ माता लक्ष्मी को पूरे मन से याद कीजिए।

Facebook Comments