दशहरा पर ये उपाय आपको देगा हर बीमारी और आने वाली दिक्कतों से मुक्ति, मिलेगी हरि कृपा

दशहरा का पावन पर्व आ गया है और इसे लेकर के लोगो के ह्रदय में काफी अधिक इसे लेकर के श्रद्धा भी है क्योंकि इस दिन रावण को समाप्त किया गया था और इस वजह से ये धर्म की विजय का दिन है और इस कारण से आकाश में हर तरफ इस दिन एक सकारात्मक ऊर्जा बहती है और देवता नृत्य करते है. इस कारण से आज के दिन अगर आप सही उपाय कर लेते है तो आपके कई विघ्न और कई बीमारियाँ अपने से ही खत्म हो सकती है और ये एक अच्छी बात हो सकती है.

दशहरा के दिन अपराजिता माता की पूजा की जाती है और इस पूजा के समय आप अक्षत फूल और दीपक स्थापित करे और फिर माँ अपराजिता की पूजा करने के साथ में आप अपने घर में मौजूद कोई छोटा सा शस्त्र हो उसे भी रख दे और फिर उसका पूजन भी करे.

इसके बाद में इस दशहरा पर आप श्री हरि विष्णु की पूजा भी करे और उन्हें लाल रंग के पुष्प अर्पित करके प्रसाद में घर का बना हुआ गाय के घी में बना  हलवा अर्पित करे और ये पूजा जब आप कर लेते है तो इसके बाद में वो हलवा प्रसाद के रूप में घर में बाँट दे. इसके बाद में दशहरा निपट जाए तो घर में शाम को ढलने के बाद में गंगाजल का छिडकाव करके हनुमान चालीसा का पाठ कर ले.

ऐसा करने से आपके न सिर्फ शत्रु समाप्त होंगे बल्कि साथ ही साथ में आपके घर में यदि कोई नकारात्मक ऊर्जा होगी तो वो भी चली जायेगी और आपके शरीर से बीमारियाँ खत्म होगी. ये पर्व अपने आप में बहुत कुछ हमारे लिए लेकर के आते है बस हमें इनको आगे तक लेकर के जाने की और समझने की जरूरत होती है जो हमारे जीवन में अति मूल्यवान है.

Facebook Comments