पित्तर पक्ष में इन जगहों पर करे श्राद्ध और इन वस्तुओ का करे दान, मिलेगी मुक्ति और कृपा

श्राद्ध पक्ष शुरू हो गया है और इसकी हमारे लोगो के जीवन में अपनी एक महिमा है. कही न कही लोग इसे लेकर के बहुत ही अधिक संवेदनशील है क्योंकि ये कही न कही हमारे ही पितरो से सम्बन्ध रखता है. ये बात आप भी बखूबी जानते ही होंगे और इस कारण से हम आपको बताने जा रहे है कि पितृ पक्ष में कहाँ तर्पण करने और क्या दान करने से आपको वाकई में अधिक से अधिक पुण्य की प्राप्ति हो सकती है और इससे आपके जीवन में आपके लिए मददगार साबित हो सकता है.

बिहार के गया जो कि फल्गु नदी के तट पर बसा हुआ है उस स्थान को सबसे उत्तम जगह माना  जाता है अगर पिंडदान करना हो तो. यहाँ पर जाकर के अगर कोई श्राद्ध करता है तर्पण करता है तो उसके पितरो को मुक्ति मिल जाती है और वो अलग लग योनियों में जाने से बड़ी ही आसानी से बच जाते है. माना जाता है कि गया में खुद भगवान् विष्णु का वास है.

अगर गया आपके लिए जाना संभव नही है तो आप प्रयागराज भी जा सकते है. यहाँ पर गंगा जमुना और सरस्वती का संगम है और अगर आप यहाँ पर भी नही जा पाते है तो सबसे अंतिम स्थान बचता है काशी जगह पर आप जाकर के श्राद्ध तर्पण कर सकते है और पितरो को मुक्ति दिला सकते है. बात करे दान की तो श्राद्ध के समय पंडित को धन की दक्षिणा, कौए और कुत्ते को भोजन और अनाथ को वस्त्र दान करने की परम्परा है.

ऐसा करने से न सिर्फ आपके पितरो को मुक्ति मिलती है बल्कि उनकी कृपा भी आप पर बनी रहती है जिससे कोई भी दोष आदि आपके आस पास भी नही फटक पाते है और देखते ही देखते आप सभी दोषों से भी मुक्त हो जाते है इसलिए अच्छा यही है कि आप ये करे.

Facebook Comments