आज है सफला एकादशी योग, एक छोटा सा उपाय बनाएगा धनवान बीमारी मुक्त और

एक लम्बे समय के इन्तजार के बाद में अब हाल ही में एक अच्छा वक्त आया है जिसका कई सारे लोग इन्तजार कर भी रहे थे. आप बिलकुल सही समझ रहे है हम बात कर रहे है सफला एकादशी की जिसकी महिमा आपको कई सारे पुराण ग्रंथो आदि में मिल ही जायेगी और ये बहुत ही अधिक लोकप्रिय भक्तो के बीच में रही है क्योंकि माना जाता है ये दिन मनोकामनाओ को पूरा करने का दिन है. इस दिन कई जगहों पर तो व्रत रखने का भी रिवाज है और माना जाता है जो इस दिन व्रत रखता है उसकी सब कामना पूरी होती है.

सफला एकादशी के दिन यानी आज के दिन भगवान् विष्णु की पूजा बहुत ही अच्छे तरीके से और पूरे विधि विधान के साथ में की जानी चाहिए. इस पूजा को शाम के समय में किया जाता है जिसकी शुरुआत भगवान् श्री हरि विष्णु के माथे पर सफ़ेद चंदन लगाकर के की जाती है.

इसके बाद में आप भगवान् को प्रसाद में फल चढ़ाए और फिर पूरे 108 बार ओम नमो भगवते वासुदेवाय मन्त्र का जाप करने के बाद में फल को प्रसाद के रूप में खुद भी ग्रहण करे और साथ ही साथ में घर के बाकी सदस्यों को भी करवाए. ऐसा करने से न सिर्फ पैसे के मामले में उन्नति मिलती है बल्कि हरी कृपा से घर के अन्दर सुख शान्ति भी पनपने लगती है और झगडे टंटे आपके सारे खत्म हो जाते है.

इन सबके अलावा आपको और भी काफी कुछ अपने जीवन में प्राप्त हो पाता है जैसे कि आप संतान सुख की प्राप्ति भी करसकते है अगर इस दिन व्रत रखे और फिर प्रसाद ग्रहण करे, ऐसा करने से कई लोगो ने अपने जीवन में वाकई में बदलाव होते हुए देखे है और आप भी इसे अपने तरीके से अनुभव कर ही सकते है.

Facebook Comments