घर में नही रहती सुख शान्ति और सम्पति तो कर ले ये उपाय, बरसेगा बेहिसाब पैसा

हम लोग देखते ही है कि घर में जब कभी भी सुख शान्ति की बात आती है तो कही न कही वो चीज इंसान की प्राथमिकता पर हमेशा रहती ही है और रहनी भी चाहिए क्योंकि उसके बिना तो कुछ भी नही है लेकिन अक्सर हम लोगो को ये नसीब हो नही पाता है और कही न कही ये चीज बड़ी ही तकलीफदेह रहती है. ऐसे में क्या ही किया जाये? ऐसे में किये जाते है कुछ एक उपाय जो आपके जीवन को काफी हद तक बेहतर और आसान बना ही देते है.

इसके लिए आपको एक छोटा सा उपाय करना चाहिए जो आपकी मदद कर सकता है. वैसे हर समस्या के लिए एक उपाय विशेष होता है जैसे अगर घर में पैसे की कमी हो रही है तो फिर आपको गुरूवार के दिन माँ लक्ष्मी और भगवान् नारायण की घर में पूजा करनी चाहिए और इससे आपके घर में पैसे की बरकत अपने आप आने लग जाती है.

इस दिन पूजा करवाने के बाद में आपको पीले रंग के कपडे और पीले रंग के लड्डू जरूरतमंदों को बाँट देने होते है. वही अगर आपके घर में सुख शान्ति की कमी है और क्लेश बना रहता है तो फिर आप शनिवार को शनि महाराज की पूजा करे और फिर उसके अगले दिन पीपल के वृक्ष की पूजा करके उसके धागा बंधते हुए मन से प्रभु का ध्यान करके घर की शान्ति के लिए मन्नत मांग ले.

ये छोटे छोटे उपाय है जो भारत में बड़े बुजुर्ग और पुरखे कई सदियों से करते आ रहे है और ऐसा इनके करने के पीछे का कारण ये रहा है कि ये लोग दैवीय शक्तियों के सानिध्य में रहना चाहते थे और वो इनकी सहायता जीवन को ठीक तरीके से जीने में और बेहतर होने में काफी हद तक मदद करते भी थे जो आपने कई जगहों पर देखा और महसूस भी किया ही होगा.

Facebook Comments