अगर करेंगे ये काम तो हर रोज कम होगी आपकी उम्र, गरुड़ पुराण में मिलता है वर्णन

हम सभी के सभी लोग चाहते है कि जिन्दगी में हमें जीने के लिए बेहद ही लम्बी उम्र मिले और इसके लिए हम लोग एक निश्चित जीवन को जीते भी है और स्वास्थ्य सम्बंधित चीजो का खूब ख्याल भी रखते है मगर सबसे ज्यादा बड़ी बात ये है कि हम लम्बी उम्र तक जिए और अपने आपको एक स्वस्थ जीवन प्रदान करने की तरफ आगे बढे जो कि अपने आप में काफी ज्यादा जरूरी भी है और हर किसी की अपने जीवन से यही तो आकांक्षा भी होती है.

ऐसे में हम आपको कुछ एक ऐसी बाते बताने जा रहे है जो आपको कभी भी नही करनी चाहिये क्योंकि अगर आप ऐसा करते है तो इससे आपकी उम्र बढ़ती नही है बल्कि कम होती है और आपको इन्हें करने से थोडा परहेज तो करना ही चाहिये.

  1. रात को दही का सेवन करने से परहेज करना चाहिए, जो भी रात्री को जमे हुए दूध यानी दही का सेवन करता है उसकी उम्र दिन ब दिन कम होती है.
  2. शाम के समय में बिस्तर का प्रयोग न करे और न ही उस समय सोना चाहिए, इससे भी उम्र कम होने के बारे में कहा जाता है.
  3. जो अपने पितरो का सम्मान नही करते है और उनके प्रति अपमान का भाव रखते है और उनका श्राद्ध नही करते है उनकी उम्र भी कम होती है.
  4. ऐसे लोग जो भी मांसाहार का सेवन करते है, जिन्हें मदिरापान करना पसंद होता है उनकी उम्र भी दिन ब दिन कम ही होती चली जाती है.
  5. वो लोग जो शमशान के धुंए में समय बिताते है. यानी जब किसी का दाह संस्कार हो रहा हो और तब वहां पर खड़े रहते है तब भी उनकी उम्र कम होती है.
  6. ऐसे लोग जिनके घर के आस पास में चर्म से सम्बंधित कार्य होता है उनकी उम्र भी कम होती है.
Facebook Comments