घर में ये चीजे रखना माना गया है बिलकुल अशुभ, लक्ष्मी छोड़कर चली जाती है घर

हमारे घर में कुछ एक चीजे होती है जो हमेशा ही या तो पोजेटिव बताती है या फिर हम लोगो को नेगेटिव कर देती है. हर तरह से कही न कही हम लोगो को इससे काफी कुछ है जो मालूम चलता है और चलना भी चाहिए क्योंकि इसके साथ में दैवीय कृपा भी तो जुडी ही होती है और आज हम आपको यही बताने वाले है कि कौनसी चीजे है जो घर के अन्दर नेगेटिव उर्जा को उत्पन्न करती है और इसके कारण लक्ष्मी जी का घर में आगमन कभी भी नही हो पाता है.

चलिए फिर ऐसी ही कुछ एक चीजो के बारे में जान लेते है जो आपको मालूम होनी चाहिए क्योंकि आज हम आपको बताने वाले है कि वो कौन सी चीजे है जो शास्त्रों के अनुसार काफी अधिक नकारात्मक मानी गयी है और इनको घर में भूलकर के भी कभी नही रखना चाहिए.

  1. घर के अन्दर देवी देवताओं की कोई भी खंडित मूर्ती कभी भी नही रखी जानी चाहिए, अगर आपने अभी कोई रखी भी है तो उसे तुरंत पानी में बहा देना चाहिए.
  2. आम तौर पर घर में बर्तन टूटते है तो लोग उसको उतना अधिक सीरियस लेते नही है जबकि लेना चाहिए, अगर आपके साथ में ऐसा कुछ है तो फिर आपको कभी भी ऐसे बर्तन टूटे हुए घर में नही रखने चाहिए.
  3. अगर कोई घड़ी घर में खराब हो गयी है और रूक गयी है तो फिर उसे भी घर में नही रखा जाना चाहिए, उसे घर से बाहर भेज देना चाहिए.
  4. जिस घर में टूटा हुआ शीशा या फिर दर्पण होता है उसे भी काफी अधिक अशुभ माना गया है इसलिए कोशिश करे कि अगर कोई टूटा हुआ दर्पण है वो उसे भी आप बाहर कर दे.
  5. कभी भी घर के अन्दर टूटा हुआ फर्नीचर भी नही रखना चाहिए. ऐसा करने से या फिर जो जंग लगा हुआ लोहा रखा गया है तो वो भी अशुभ माना जाता है.
Facebook Comments