हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे आसान उपाय, देंगे बीमारियों कष्टों और शत्रुओ से मुक्ति

जिन्दगी में अक्सर हम लोग देखते है कि जीवन में लोगो को कई चीजो की बड़ी कमी रहती है और इस कारन से वो मेहनत भी काफी ज्यादा करते है और कही न कही इस कारण से उनको ये भी लगता है कि उनकी किस्मत काफी ज्याद खराब है लेकिन बात ऐसी नही है. दरअसल उनके ऊपर दैवीय शक्तियों की कृपा में कमी रहती है. तो फिर ऐसे समय में क्या ही किया जाए मगर जरूरी है कि हम ऐसे वक्त में उनका आशीर्वाद अपने ऊपर बनाये रखे और सबसे अधिक प्रसन्न यहाँ पर आसान से बजरंग बली ही होते है.

बजरंग बलि को प्रसन्न करना भी बड़ा ही आसान होता है. आप बस मंगलवार के दिन नहा धो ले और लाल रंग के वस्त्र पहनकर के बजरंग बली की मूर्ती की स्थापना मंदिर में कर दे. इसके बाद में आपको पूजा के दौरान पूर्व दिशा में मुख करके ही बैठना होता है.

ध्यान रहे कि जब आप हनुमान जी की पूजा कर रहे हो तो वहां पर मंदिर में राम दरबार का चित्र भी होना चाहिए और इसके बाद में चावल, पुष्प और दुर्वा लेकर के हनुमान जी का जाप शुरू कर दे. ऐसा करने के बाद में आप हनुमान जी को सुगंध, सिन्दूर, पुष्प और फल आदि चढ़ाए और पूजा करने के बाद में हनुमान चालीसा का पाठ भी जरुर ही जरुर करे. बस ये पूरी विधि है जो कि आपको करनी है और ये काफी अधिक आसान भी मानी जाती रही है.

 

ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा से आपको आरोग्य की प्राप्ति होती है यानी बीमारियो से मुक्ति मिलती है और जो भी आपके शत्रु है जो भी आपके विघ्न आदि है वो भी दूर हो जाते है और आपको कही न कही एक शांत और सुखमयी जीवन की प्राप्ति धीरे धीरे करके हो जाती है.

Facebook Comments