रामायण ज्ञान: कभी भी धोखा दे सकते है ये 4 तरह के लोग, हमेशा रहे इनसे सावधान

जीवन में सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण चीज कुछ है तो वो है विश्वास और जब तक ये नही बन पाता तब तक जीवन में आप अपने मर्जी से खुलकर के कुछ कर नही सकते क्योंकि लोगो का आपके साथ में जुड़े हुए विश्वस्त हो पाना भी तो जरूरी है. अगर ऐसा न हो तो फिर कही न कही धोखा मिल जाने के चांस भी तो ज्यादा होते है और लोगो को कही न कही धोखा मिल भी जाता ही है. अगर हम लोग शुरू में बात करे तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है.

ये बाते रामायण के निष्कर्ष में है कि ऐसे कौनसे चार लोग है जो कभी भी विश्वासपात्र नही हो सकते है और उनके द्वारा आपको धोखा मिलने के चांस सबसे अधिक होते है और आपको इन लोगो के साथ काम करना चाहिए लेकिन कभी इनको अपना राजदार तो  बिलकुल भी न बनाये.

  1. लोभी या कुलटा स्त्री. अक्सर व्यक्ति अपने घर की स्त्री वो चाहे पत्नी हो या फिर कोई घर की अन्य सदस्य हो उस पर भरोसा कर लेते है, अगर वो स्वभाव से लोभी है या फिर कुलटा है तो ऐसा भूलकर के भी न करे, आपका सब कुछ खराब हो सकता है.’
  2. कपटी दोस्त, ऐसे दोस्त लोग जो मन से कपटी होते है और जिन्होंने दूसरो के साथ में कपट किया हुआ हो वो समय आने पर आके साथ में भी मौक़ा परस्ती दिखा सकते है इसलिए कोशिश करे कि ऐसे मित्रो पर भी आप कभी भी भरोसा न करे.
  3. मूर्ख नौकर, अक्सर लोग अपने नौकर के ऊपर बहुत ही अधिक भरोसा करते है और उसे खूब ज्यादा मानते भी है अपने कई राज भी उसे बता देते है लेकिन ये नौकर फिर कई बार आपका ही नुकसान करवा सकते है क्योंकि इनसे राज निकलवाना आसान होता है.
  4. जिस जगह का राजा या फिर अधिकारी कंजूस होता है उस पर भी कभी भी भरोसा नही करना चाहिए, वो धन की परवाह करेगा आपकी नही करेगा.
Facebook Comments