पुलिसकर्मी होने के साथ ही सुपरमॉडल, बॉक्सर और बाइक राइडर भी है सिक्किम की यह बेटी

एक समय था जब महिलाओं को किसी भी काम करने से पहले पुरुषों की तुलना में कम आता जाता था। परंतु आज समय बदल चुका है। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों से भी उत्तम कार्य करके दिखा रही है। ऐसी ही एक बेटी सिक्किम से है जो पुलिसकर्मी होने के साथ-साथ सुपरमॉडल भी है और उन्हें बाइक राइडिंग और बॉक्सिंग का भी शौक है। इक्षा इन सभी चीजों की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है। 

हम बात कर रहे हैं असम में रहने वाली ‘इक्षा हैंग सुब्बा’ की। इक्षा को इक्षा केरूँग नाम से भी जाना जाता है। इक्षा साल 2019 में असम पुलिस में भर्ती हुई थी। इक्षा मॉडलिंग करने में भी रूचि रखती हैं। इक्षा केरुंग हाल ही में हुए एमटीवी सुपरमॉडल आफ थे ईयर सीजन 2 में टॉप 9 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही।

जब इक्षा के रूम एमटीवी सुपरमॉडल आफ द ईयर के सीजन 2 में भाग लेने के लिए पहुंची तो जज पैनल लिस्ट में से एक मलाइका अरोड़ा ने उनका परिचय जानने के बाद उन्हें खड़े होकर सलाम किया। इक्षा केरुंग केवल 19 साल की उम्र में असम पुलिस सेवा में भर्ती हो गई थी। फिलहाल इक्षा के रूम असम पुलिस में एक अधिकारी के रूप में अपना दायित्व निभा रही है।

ईशा केरुंग जैसी बेटियां आज देश का नाम हर स्तर पर रोशन कर रही है। ईशा का कहना है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी मॉडल बनना चाहती है। इससे पहले ईशा नेशनल लेवल बॉक्सिंग चैंपियन भी रह चुकी हैं। ईशा केरुंग को बाइक राइडिंग करने में भी काफी महारत हासिल है। ईशा के रूम मुझे ऐसी बेटियां आज महिला सशक्तिकरण की एक जीती जागती मिसाल बन चुकी है। इक्षा इंस्टाग्राम पर भी काफी फेमस है। इंस्टाग्राम पर इक्षा के करीब 15 हज़ार फॉलोवर है। 

Facebook Comments