इस तरह से पढ़ सकते है व्हाट्स अप्प से डिलीट हो चुके मैसेज, बेहद आसान है तरीका

काफी समय पहले ही व्हाट्स अप्प में एक नया फीचर आ गया है जिसके चलते हुए लोगो को अधिकार मिल गया है कि वो अपना भेजा हुआ व्हाट्स अप्प मेसेज एक निश्चित समय अवधि के भीतर भीतर फिर से डिलीट कर देते है. अक्सर जब कोई मेसेज डिलीट कर देता है तो हमारे मन में ये अच्छा होती है कि हम उसे दुबारा से पढ़ ले लेकिन असल में ऐसा हो नही पाता है जो अपने आप में काफी ज्यादा बुरा भी है तो ऐसे में कुछ एक ट्रिक्स और टिप्स होती है जिनकी मदद से आप ऐसा कर सकते है.

अगर आप ऐसा करना चाहते है तो इसके लिए आपको एक प्रकार की विशेष एप्प को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम व्हाट्स अप्प रिमूव्ड+ है और ये आपको प्ले स्टोर पर बड़ी ही आसानी के साथ में उपलब्ध हो जाएगी. ये एप्प डाउनलोड होने के बाद में आपसे कुछ एक परमिशन मांगेगा जो आप अपने विवेक के अनुसार दे.

इसके बाद में आपके सामने एप्प्स की एक लिस्ट आ जायेगी जिसमे से आपको व्हाट्स अप्प को सेलेक्ट करना है और ऐसा करने के बाद में जब भी कोई मेसेज डिलीट होगा तो आप इस एप्प में या इसकी मदद से उसे दुबारा से देख सकेंगे, यानि आपके पास में वो मेसेज तब भी मौजूद रहेगा और ये अपने आप में काफी ज्यादा  मेजिकल चीज ही कही जायेगी. ऐसे में ये एक छोटी सी ट्रिक है जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते है.

मगर एक बात और भी ध्यान रखे कि आप को जो एप्प से जुडी हुई परमिशन देनी है वो सोच समझकर के ही दे क्योंकि इस तरह की एप्स मोबाइल फोन पर जरूरत से ज्यादा कण्ट्रोल की डिमांड करती है तो ऐसे में अगर आपका फोन काफी संवेदनशील है तो हमारी सलाह यही है कि जो भी एक्सेस दे वो सोच समझकर फिर ही दे.

Facebook Comments