बड़े बड़े सितारों के बच्चे पढ़ते है इस स्कूल में, फीस जानकर सर पकड़ लेंगे

शिक्षा अपने आप में बड़ी ही महत्त्वपूर्ण चीज है और इसी वजह से ही कही न कही एक बात है जो हम लोग समझ पा रहे है कि लोगो का पढना तो जरूरी है और आप सभी स्कूल जाते होंगे या फिर अपने बच्चो को स्कूल भेजते होंगे. अब ज्यादा से ज्यादा वहां की फीस क्या होगी? कुछ हजार रूपये? मगर आज हम आपको एक ऐसी स्कूल के बारे में बताने जा रहे है जहाँ की फीस के दाम आसमान छूते है क्योंकि ये स्कूल किसी और का नही बल्कि अम्बानी परिवार का है और इस स्कूल का नाम है धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल.

इस स्कूल की अगर हम लोअर केजी से लेकर के आठवी कक्षा तक की भी बात करे तो यहाँ की फ़ीस पूरे 1 लाख 70 हजार रूपये है. वही बात करे अगर कक्षा 8 से कक्षा 10 की तो इन कक्षाओं की फीस पूरे 1 लाख 85 हजार रूपये है जो भी अपने आप में एक बहुत ही बड़ी रकम है लेकिन ख़ास बात ये है कि आप अगर ये पैसा देते है तो ये वेस्ट नही जाता है.

यहाँ की पढ़ाई इतनी ज्यादा बेहतरीन है कि यहाँ से पढने के बाद में बच्चे हावर्ड, येल और ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में जाने लायक हो जाने है मतलब उन्हें इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा दी जाती है. यहाँ पर कई बड़े बड़े सितारों के बच्चे पढ़ते है जिनमे सचिन, शाहरुख, ऐश्वर्या, शिल्पा शेट्टी, फराह, फरहान, आमिर और तमाम बड़े बड़े लोगो बच्चे शामिल है और आज आप कई बड़े बड़े यंग सितारों को देखते है तो उन्होंने भी अपनी स्कूलिंग इसी जगह से की है.

इस स्कूल की नींव खुद नीता अम्बानी ने रखी थी और स्कूल बनायी इसलिए थी क्योंकि शादी से पहले वो एक टीचर थी और फिर शादी के बाद उन्हें शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े भी रहना था तो उन्होंने ये कर दिया.

Facebook Comments