Categories: विशेष

कोई भी काम करने से पहले किसका आशीर्वाद लेते है मुकेश अम्बानी? हमेशा होते है सफल

मुकेश अम्बानी बहुत ही बड़े और देश के शक्तिशाली व्यक्ति है जो एक तरह से पारस पत्थर की तरह है जो कही पर हाथ भी रख दे तो वो सोना हो जाता है लेकिन आखिर वो भी एक इंसान है और उनको भी किसी न किसी पर भरोसा रखना ही होता है कि हाँ अगर इनका हाथ मेरे सर पर हो तो मैं जरुर सफल होऊंगा और मुझे आगे बढ़ने से कोई भी रोक नही सकता है. अब आप कहेंगे कि ऐसा भला कौन है? चलिए हम आपको इस बारे में थोडा बता देते है.

ये कोई और नही बल्कि कोकिलाबेन अम्बानी है जो कि मुकेश अंबानी की माँ है और उनका सम्मान मुकेश अम्बानी अपने जीवनकाल में सबसे अधिक करते है. कोई भी शुभ काम करते है तो वो उनका आशीर्वाद लेकर के जरुर जाते है और वो फलित भी होता है तभी तो आज की डेट में वो इतनी अधिक उंचाईयो पर पहुँच चुके है. माँ के आशीर्वाद में अलग ही शक्ति है.

Advertisement

हालांकि इसके अलावा भी उन्होंने कई आदते बना रखी है जैसे वो सुबह साढ़े 5 बजकर के उठकर के योग और जिम करते है, पूजा अर्चना भी करते है. जिन्दगी में उन्होंने कभी भी मीट को छुआ तक नही है, वो सादा और शाकाहारी खाना ही अधिक पसंद करते है इसके अलावा सन्डे को वो अपने आपको पूरी तरह से फ्री रखते है और अपना पूरा समय परिवार के साथ में ही बिताने की कोशिश करते है.

Advertisement

जो भी नाईट पार्टीज आदि होती है उनको भी मुकेश अम्बानी अवॉयड करते है और आजकल के समय में मुकेश अम्बानी ने एक और अच्छी आदत बनायी है, वो ये है कि वो अब नए जवान बच्चो से डिसकस करते रहते है और उससे उनको नए और फ्रेश आईडिया भी मिल जाते है जो काफी काम के साबित होते है.

Advertisement
Facebook Comments
Leave a Comment
Share
Published by
Yuvraj Solanki