कौन बनेगा करोड़पति में जीते थे 5 करोड़, इस तरह हो गये पूरी तरह बर्बाद

किस्मत किसी भी इंसान को कितना ही रूपया पैसा क्यों न दे दे? अगर उसे सहेजना और संवारना नही आता है तो फिर वो फिर से राजा से रंक हो ही जाता है और ये बात कौन बनेगा करोड़पति के इस विजेता पर सबसे ज्यादा लागू होती है जो एक वक्त में कामयाबी के उस मुकाम पर चले गये थे जहाँ पर किसी के लिए भी जा पाना लगभग संभव मुश्किल से ही होता है. हम बात कर रहे है सुशील कुमार की जो बिहार से है और जिन्होंने शुरूआती वक्त में कौन बनेगा करोडपति से पूरे पांच करोड़ रूपये जीते थे.

जब पैसा इतना सारा आया तो एक तरह से दिमाग में खुमारी छा गयी और उन्होंने शराब और सिगरेट जैसी लत लगा ली उअर जमकर के एन्जॉय करने लगे. उन्होंने पढ़ाई लिखाई छोड़ दी और वो मीडिया को लेकर के सीरियस हो गये. खूब न्यूज़ में आते थे और उनके कई सारे प्रोग्राम में जाने का भी टाइम हो गया.

ऐसे में उनका वक्त बीतने लगा फिर उनका मन हुआ कि वो फिल्म इंडस्ट्री में काम करे प्रोडक्शन हाउस बनाये और टीवी में काम करने गये लेकिन वहां पर भी वो टिक नही सके, फिर वो लोगो को दिखाने के लिए बिजनेस करने लगे लेकिन सब फेल होते चले गये और देखते ही देखते सब पैसा डूब गया और वो दुबारा से गरीब हो गये. अंत में उनको अक्ल आयी तो उन्होंने तैयारी की और फिर से अच्छे एक टीचर की नौकरी प्राप्त की.

अब जाकर के उनकी जिन्दगी थोड़ी सी सामान्य हो पायी है और अब सुशील कुमार के पास करोडो तो नही है लेकिन शराब वगेरह छोड़ दी है और सामान्य टीचर की जिन्दगी बिता रहे है. अगर वो उस पांच करोड़ को सही जगाह लगाते तो शायद आज उनकी जिन्दगी कुछ और होती. ये बात तो माननी ही पड़ेगी.

Facebook Comments