जिन लोगो के छोटी ऊँगली के नीचे होती है ऐसी रेखाएं, उनकी शादी में होते है झगडे और दो दो शादियाँ

हस्तरेखा विज्ञान अपने आप में हम लोगो को बहुत कुछ बता देता है और जीवन में आगे ले जाने का कार्य भी करता है जो हम लोग चाहते भी है. अगर हम असल में बात करते है तो ये कही न कही हमारे बारे में काफी कुछ बता ही देता है और सही सही बताता है, चलिए फिर अभी जिस रेखा के बारे में हम लोग बात कर रहे है वो लोगो के शादी और ब्याह से जुडी हुई मानी जाती है और काफी कुछ सही सही बता भी देती है.

इस रेखा को टेक्निकल रूप से आजकल मेरिज लाइन भी कहा जाता है और ये कनिष्ठा यानी सबसे छोटी वाली ऊँगली के नीचे की तरफ होती है और हथेली की तरफ बढती हुई नजर आती है जिससे लोगो के वैवाहिक जीवन में मिलने वाले सुख के बारे में पता चलता है.

ऐसे लोग जिन लोगो के एक लाइन होती है और वो काफी लम्बी होती है वो कई मायनों में एक अच्छी शादीशुदा जिन्दगी जीते है और उनको कभी कोई दिक्कत नही आती है लेकिन जिन लोगो के ये लाइन छोटी और कंटी छंटी हुई होती है उनकी शादीशुदा जिन्दगी में या तो झगड़े बड़े होते है या फिर उनकी शादी बीच राह में टूट ही जाती है जो इनको काफी ज्यादा तकलीफ देने का कार्य भी करती है.

वही कुछ लोगो के यहाँ पर एक की बजाय दो दो लाइन होती है तो ऐसे लोगो के जीवन में दो दो शादियाँ लिखी हुई होती है. अगर इन लोगो के दो शादियाँ नही होती है तो अक्सर एक शादी और एक प्रेम सम्बन्ध भी हो जाता है तो ये बहुत ही कॉमन चीज है जो आजकल के समय में हो ही जाती है और आपने भी ये सब कुछ होते हुए देखा होगा क्योंकि जब समय में बदलाव होते है तो ये होता ही है.

Facebook Comments